ऋषभ शेट्टी ने भारत के नकारात्मक चित्रण के लिए बॉलीवुड की आलोचना की; रेडिट ने कंतारा दृश्य को ध्वजांकित किया

नई दिल्ली: अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने भारत के नकारात्मक चित्रण के लिए बॉलीवुड की आलोचना करते हुए अपनी हालिया टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया है। मेट्रोसागा के साथ एक साक्षात्कार में, शेट्टी, जो कन्नड़ सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, ने विश्वास व्यक्त किया कि बॉलीवुड अक्सर भारत को नकारात्मक रूप से चित्रित करता है। उन्होंने अपने काम के माध्यम से अपने राष्ट्र, राज्य और भाषा को सकारात्मक रूप से प्रस्तुत करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, “भारतीय फिल्में, विशेष रूप से बॉलीवुड, अक्सर भारत को नकारात्मक रूप से चित्रित करती हैं। ये तथाकथित कला फिल्में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में प्रदर्शित की जाती हैं और विशेष ध्यान आकर्षित करती हैं। मेरे लिए , मेरा राष्ट्र, मेरा राज्य और मेरी भाषा गर्व के स्रोत हैं, मैं उन्हें दुनिया के सामने सकारात्मक रूप में प्रस्तुत करने में विश्वास करता हूं और यही मैं करने का प्रयास करता हूं।”

ऋषभ शेट्टी की टिप्पणियों पर ऑनलाइन मिश्रित प्रतिक्रियाएं आई हैं, जिनमें से कई लोगों ने असंतोष व्यक्त किया है। रेडिट की एक पोस्ट ने शेट्टी की अपनी फिल्म कंतारा के एक दृश्य को उजागर करते हुए बहस को और तेज कर दिया है। विचाराधीन क्लिप में ऋषभ शेट्टी को सह-कलाकार सप्तमी गौड़ा की कमर पर चुटकी काटते हुए दिखाया गया है, जिसे कुछ दर्शकों ने असहज और अनुचित बताया है। रेडिट पोस्ट, जिसका शीर्षक है “इस बीच ऋषभ शेट्टी अपनी फिल्म में,” में भारतीय सिनेमा में यौन उत्पीड़न के सामान्यीकरण की आलोचना करने वाली टिप्पणियाँ शामिल हैं।

एक दर्शक ने कहा, “इसके अलावा एक और दृश्य जहां वह नहा रही थी तब वह झांक रहा था। यह देखना वास्तव में असुविधाजनक था; इसमें कोई संदेह नहीं कि फिल्म बहुत अच्छी थी, लेकिन भारतीय सिनेमा में यौन उत्पीड़न को बहुत सामान्य माना जाता है।” ऋषभ शेट्टी की आलोचनाओं की उनकी फिल्म के विवादास्पद दृश्य के साथ तुलना ने भारतीय सिनेमा में प्रतिनिधित्व और आचरण के बारे में चल रही चर्चा को तेज कर दिया है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *