संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ को दो प्रमुख नामांकन मिले

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की प्रशंसित श्रृंखला, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार ने बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द्वारा आयोजित आगामी एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में दो प्रतिष्ठित नामांकन प्राप्त किए हैं। स्वतंत्रता-पूर्व भारत की पृष्ठभूमि पर आधारित, हीरामंडी ने 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू होने के बाद से अपनी समृद्ध कथा और आश्चर्यजनक दृश्यों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।

श्रृंखला में मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा और संजीदा शेख जैसे कलाकारों की टोली शामिल है, जो ब्रिटिश शासन के दौरान लाहौर के हीरामंडी के रेड-लाइट जिले में जीवन जीने वाली वेश्याओं का चित्रण करती हैं। भंसाली की जटिल कहानी और विस्तार पर ध्यान ने हीरामंडी की जटिल दुनिया को जीवंत कर दिया है, जिससे यह वैश्विक स्ट्रीमिंग परिदृश्य में एक असाधारण श्रृंखला बन गई है।

हीरामंडी को डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए कंटेंट निर्माण में उत्कृष्टता को पहचानते हुए सर्वश्रेष्ठ ओटीटी ओरिजिनल के लिए नामांकित किया गया है। इसके अतिरिक्त, श्रृंखला को “सकल बन” के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकन मिला, एक ऐसा ट्रैक जिसने अपनी भावनात्मक गहराई और सांस्कृतिक प्रामाणिकता के लिए दर्शकों को प्रभावित किया है।

पहले सीज़न की सफलता के बाद, निर्माताओं ने इन सम्मोहक पात्रों की कहानी को और विस्तारित करते हुए दूसरे सीज़न की घोषणा की है। एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में नामांकन श्रृंखला के प्रभाव और ओटीटी क्षेत्र में भारतीय सामग्री की वैश्विक मान्यता को रेखांकित करते हैं।

जैसे-जैसे पुरस्कार नजदीक आ रहे हैं, प्रशंसक और आलोचक समान रूप से परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद कर रहे हैं कि हीरामंडी अंतरराष्ट्रीय सामग्री में सर्वश्रेष्ठ के बीच अपनी जगह सुरक्षित कर लेगा। ये नामांकन न केवल संजय लीला भंसाली की कलात्मकता का जश्न मनाते हैं बल्कि वैश्विक मंच पर भारतीय श्रृंखला के बढ़ते प्रभाव को भी उजागर करते हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *