AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने मुसलमानो को सच का आइना दिखाया

एक कार्यक्रम के दौरान 20 अक्टूबर को ऑल इंडिया यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा था कि लोग चांद और सूरज तक जा रहे हैं, और हम जेल जाने पर महारथ हासिल कर रहे हैं।

‘मुसलमान रेप, लूट और डकैती जैसे सभी अपराधों में नंबर 1 पर काबिज हैं। यहां तक कि वो जेल जाने में भी नंबर पर हैं। हमारे बच्चे पढ़ते नहीं हैं, उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाते। वो मैट्रिक तक पास नहीं कर पाते। उनमें शिक्षा की काफी कमी है।’बदरुद्दीन अजमल का मानना है ।

बदरुद्दीन अजमल का कहना है कि मुस्लिमों में बढ़ते अपराध शिक्षा की कमी के कारण हो रहे हैं। हम सरकार को दोष देते हैं, लेकिन साक्षरता दर में कमी एक बड़ी वजह है। अगर सरकार हमारे अल्पसंख्यक इलाकों से डॉक्टर या इंजीनियर की मांग करती है तो साक्षरता की कमी के कारण हम उन्हें नहीं दे पाते हैं। 20 अक्टूबर को अजमल ने कहा था कि हमारे बच्चों (मुस्लिमों) को स्कूल जाने के लिए समय नहीं मिलता है, लेकिन उन्हें जुआ खेलने, शराब पीने के लिए काफी समय मिलता है। हमारा इस्लाम कहता है कि अगर हम बाजार में हैं तो हमारी नजरें झुकी होनी चाहिए. अगर हम लड़कियों को बुरी नजर से देखते हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि उनके परिवार में मां-बहनें हैं. अगर आप इस बारे में सोचेंगे तो आपके दिमाग में कभी बुरे ख्याल नहीं आएंगे.’

यह बयान और वीडियो वायरल होते ही इस पर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया। मुस्लिम समाज अजमल के बयान से नाराज हो गया, फिर भी वो अपनी बयान पर कायम हैं ।

ऑल इंडिया यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) जो असम की एक राजनितिक पार्टी है इसका असम इस पार्टी का जनाधार काफी है औऱ इसके सर्वेसर्वा बदरुद्दीन अजमल ही हैं। अभी AIUDF के असम में १५ विधायक हैं और सभी मुस्लिम समुदाय से है। पूर्व में भी अज़मल अपने विवादस्पद बयानों के लिए चर्चित रहे है , पर इस बार निसंदेह उन्होंने मुस्लिमों को शिक्षा का महत्त्व बताया और मुस्लिम समाज को बेहतरी का आइना दिखाया है।


Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *