बीयंग ने ऑफलाईन विस्तार तेज किया – भीलवाड़ा में आगामी स्टोर के साथ 30 फिजिकल स्टोर लॉन्च करेगा

उदयपुर: टियर 2 से 4 शहरों में ऑनलाईन बाजार के एक बड़े हिस्से के साथ एवरीडे फैशन ब्रांड, बीयंग अब ऑफलाईन विस्तार शुरू कर रहा है। यह डायरेक्ट टू कंज़्यूमर ब्रांड भीलवाडा में स्टोर के साथ अपनी ऑफलाईन पहुँच का विस्तार कर रहा है। बीयंग अगले तीन सालों में 300 से ज्यादा स्टोर्स तक अपना विस्तार कर अपनी ऑम्नीचैनल पहुँच को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहा है। इस वित्तवर्ष में इसके 100 नए स्टोर खोले जाने की योजना है।

उदयपुर स्थित बीयंग की स्थापना 2018 में की गई थी। इसके पास इस समय 200 करोड़ रुपये की ग्रॉस मर्चेंडाईज़ वैल्यू (जीएमवी) है। अगले तीन सालों में इसका लक्ष्य 650 करोड़ रुपये के जीएमवी तक पहुँचना है। वर्तमान में इसके पास 3 मिलियन ग्राहक हैं। भीलवाडा स्टोर के लॉन्च के बारे में शिवम सोनी, फाउंडर, बीयंग ने कहा, ‘‘यह टियर 2, 3 और 4 शहरों में हमारे ऑफलाईन विस्तार की ओर एक बड़ा कदम है। हम कई और शहरों में गुणवत्तायुक्त उत्पाद पेश करने के लिए आशान्वित हैं। हम आने वाले समय में और ज्यादा श्रेणियाँ पेश करेंगे।’’ बीयंग के उत्पादों में प्लेन टी-शर्ट, जॉगर, कार्गो पैंट, अर्बन शर्ट, और अन्य लेटेस्ट एवं ट्रेंडी मेन और वीमेन फैशन वियर हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में फैशन बाजार का तेजी से विस्तार हो रहा है, जो 2030 तक बढ़कर 28.84 बिलियन डॉलर तक पहुँच जाएगा। 2023 से 2030 के बीच यह 16.5 प्रतिशत की कंपाउंड वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ेगा। बीयंग न केवल इस अवसर का लाभ उठाना चाहता है, बल्कि ग्लोबल बाजारों में प्रवेश की संभावनाएं भी तलाश रहा है। 

इन नए निवेशों के साथ बीयंग टियर 2, 3 और 4 शहरों में ऑफलाईन विस्तार पर ध्यान केंद्रित करेगा। इसका उद्देश्य अपना ऑम्नीचैनल विस्तार करना और ग्राहकों को टेक्नोलॉजी पर आधारित अनुभव प्रदान करना है।

बीयंग दिसंबर 2024 के अंत तक राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तमिल नाडु जैसे राज्यों के टियर 2, 3 और 4 शहरों में 30 से ज्यादा स्टोर खोलने की योजना बना रहा है। यह ग्राहकों के खरीदारी के अनुभव में सुधार लाने के लिए टेक्नोलॉजी एवं लॉजिस्टिक्स और मार्केटिंग के प्रयास बढ़ा रहा है। यह शॉप द लुकश्रेणी में भी विस्तार कर रहा है, जिसमें ग्राहक की रुचि/पसंद के अनुसार तैयार किए गए आउटफिट (टॉप + बॉटम) वियर पेश किए जाते हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *