‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर धनखड़ प्रगति के प्रति भारत के समर्पण को दर्शाते हैं

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के महत्व पर जोर दिया और इसे ‘विकसित भारत’ हासिल करने के लिए देश की अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक घोषित किया। भारत मंडपम से ‘तिरंगा बाइक रैली’ को हरी झंडी दिखाने से पहले एक कार्यक्रम में बोलते हुए, धनखड़ ने कहा कि यह अभियान न केवल प्रगति के लिए देश के समर्पण को दर्शाता है, बल्कि इस विश्वास का भी प्रमाण है कि यह सदी भारत की है।

उपराष्ट्रपति की टिप्पणी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तीसरे संस्करण के हिस्से के रूप में आई, जो 78वें स्वतंत्रता दिवस की अगुवाई में 9 से 15 अगस्त तक मनाया जा रहा है। इस अवसर के महत्व को रेखांकित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, किरेन रिजिजू और मनसुख मंडाविया भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

‘तिरंगा बाइक रैली’, जो भारत मंडपम, प्रगति मैदान से शुरू हुई, प्रतिभागियों को प्रतिष्ठित स्थलों के माध्यम से एक प्रतीकात्मक यात्रा पर ले गई, जो इंडिया गेट से गुजरने के बाद मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में समाप्त हुई। रैली राष्ट्रीय गौरव और एकता का एक ज्वलंत प्रदर्शन थी, क्योंकि प्रतिभागियों ने राजधानी के केंद्र से गुजरते हुए तिरंगे को लहराया।

2022 में आज़ादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में शुरू किया गया, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान तब से एक जन आंदोलन के रूप में विकसित हो गया है। शेखावत ने कहा कि इस अभियान ने सफलतापूर्वक पूरे देश में देशभक्ति की भावना पैदा की है, जिसमें जीवन के सभी क्षेत्रों के नागरिकों ने अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज प्रदर्शित करने में उत्साहपूर्वक भाग लिया है। यह सामूहिक प्रयास एक समृद्ध और विकसित भारत की प्राप्ति के लिए एकजुट प्रयास का प्रतीक है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *