दुबई ब्लिंगः बुर्ज खलीफ़ा से परे

एक शहर जो मछुआरों के गांव से बदल कर कारोबार, फाइनैंस एवं पर्यटन की दृष्टि से विश्वस्तरीय हब के रूप में विकसित हो गया है। अपने जादूई आकर्षण के साथ दुबई आज सबसे लोकप्रिय गंतव्य बन चुका है जो हर साल लाखों पर्यटकों को लुभाता है। कौन सी ऐसी चीज़ है जो इस शहर को इतना खास बनाती है? यह शहर आधुनिकता एवं परम्परा, लक्ज़री एवं सुलभता, विविधता एवं समावेशन का बेहतरीन सोंजन है। आइए शहर के पांच लक्ज़री अनुभवों के बारे में जानें जो दुबई को लोकप्रिय पर्यटन गंतव्य बनाते हैं।

दुबई बैलूनः दुबई बैलून से आप दुबई के तटों से खूबसूरत नज़ारों का लुत्फ़ उठा सकते हैं यह टेदर्ड हीलियम बैलून पाम जुमैरा के बाहरी ओर एक्वावेंचर वॉटरपार्क में स्थित है। 10 मिनट की इस राईड के दौरान आपको पाम के खूबसूरत नज़ारे देखने को मिलेंगे। और अच्छे मौसम के दिनों में तो आपको बुर्ज ख़लीफ़ा और डाउनटाउन दुबई तक के दृश्य भी दिखाई देंगे। दुबई बैलून चार्टर सेवाओं के लिए भी उपलब्ध है, आप यहां  बेहद खास प्राइवेट इवेंट आयोजित कर सकते हैं जैसे शादी का प्रपोज़ल, जन्मदिन या कॉर्पोरेट पार्टी।

सोनारा कैम्प सनसेट और डिनर का अनुभवः सोनारा कैम्प में आप रेगिस्तान के आकर्षक नज़ारों से घिरे झूले पर रिलेक्स कर सकते हैं। यहां आप अनूठे डेज़र्ट रेस्टोरेन्ट में लाईव एंटरटेनमेन्ट और एम्बिएन्ट लाइटिंग के बीच फाईन डाइनिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं। फ्रैंच शेफ फ्रैंक सन्ना का खास मैन्यू क्षेत्रीय एवं पश्चिमी स्वाद के संयोजन के साथ हर व्यंजन के अनुभव को यादगार बना देता है।

स्वादिष्ट भोजन के बाद आप ढेरों एक्टिविटीज़ जैसे ड्रमिंग, सैण्ड-बोर्डिंग और तीरंदाज़ी का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं। जिज्ञासु लोगों को यहां यह जानने का मौका भी मिलता है कि किस तरह बेडोइन जनजातियां नेविगेशन के लिए सितारों पर निर्भर थीं, वे रात के आसमान के चीने एस्ट्रोनोमी यानि खगोल विज्ञान के बारे में भी बहुत कुछ जान सकते हैं।

सिनेमा प्रेमियों के लिएः केम्पिन्सकी दुबई में वॉक्सः इस 15 सीटर प्राइवेट सिनेमा में आपको लक्ज़री अनुभव मिलेगा, यहां आप स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ नई ब्लॉकबस्टर का यादगार अनुभव पा सकते हैं। 15 सीटर लक्ज़री सिनेमा गैस्ट्रोनोमिकल हाइलाईट्स के साथ नए ब्लॉकबस्टर को असाधारण दुबई इवेंट पैकेज के रूप में पेश करता है। यहां आप अपने परिवार या अपने मेहमानों के साथ डाइनिंग लाउंज में डाइनिंग का रोमांचक अनुभव पा सकते हैं। और इसके बाद अनलिमिटेड पॉपकॉर्न के साथ अपनी पसंदीदा मुवी की स्क्रीनिंग  का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं।

अटलांटिस द पाम, दुबई में अंडरवॉटर स्यूटः अटलांटिस द पाम में स्वर्ग जैसी शांति का अनुभव पाएं। 65000 समुद्री जानवरों के एक्वेरियम में फर्श से लेकर छत तक खिड़कियां हैं। यहां आप अम्बेसडर लैगून के नज़ारे देख सकते हैं, शार्क, रे और कई तरह की मछलियां आपके करीब से तैरती निकल जाएंगी।

तलिसे ओट्टोमैन स्पाः पाल जुमैरा पर जुमैरा ज़बीर सराय में स्थित तलिसे ओट्टोमैन स्पा में अपने आप को रेजुवनेट करें। यह पुरस्कार विजेता स्पा 8200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैला है, जहां ओट्टोमैन हेरीटेज से प्रेरित कई लक्ज़री सर्विसेज़ उपलब्ध है। अगर आप कुछ स्पेशल चाहते हैं, तो सिगनेचर रॉयल ओट्टोमैन ट्रीटमेन्ट ट्राय कीजिए- 60 मिनट की इस थेरेपी में पारम्परिक ‘केसे’ मिट बॉडी पॉलिश और फोम मसाज शामिल है; इसके बाद त्वचा में निखार लाने के लिए हनी मास्क लगाया जाता है और स्कैल्प को शैम्पू, कंडीशन और मसाज किया जाता है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *