ईस्टमैन ऑटो & पावर ने भविष्य की वृद्धि के लिए नेतृत्व टीम को मजबूत किया

नई दिल्ली: ईस्टमैन ऑटो & पावर लिमिटेड ने एलीवेट 2024 में अपनी नेतृत्व टीम में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की घोषणा की है, जो कंपनी के विकास में एक महत्वपूर्ण मोड़ का प्रतीक है। यह रणनीतिक बदलाव ईस्टमैन की स्थिति को लास्ट माइल ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस और सोलर रूफटॉप सॉल्यूशंस में मजबूती प्रदान करने के लिए है।

वित्तीय उपलब्धियाँ और महत्वाकांक्षी लक्ष्य

ईस्टमैन ने वित्तीय वर्ष 2023-24 को 3,600 करोड़ रुपये से अधिक के शानदार टर्नओवर के साथ समाप्त किया, जो राजस्व में 40% की वृद्धि को दर्शाता है। भविष्य की दृष्टि में, कंपनी का लक्ष्य FY 25-26 तक 10,000 करोड़ रुपये तक पहुँचने का है। इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य को सोलर प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रिक वाहन समाधान में बढ़ती हुई निवेशों से समर्थन मिलेगा। प्रमुख पहल में सोलर इनवर्टर्स के लिए पावर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण का विस्तार, प्रौद्योगिकी साझेदारी और उन्नत ऊर्जा संग्रहण समाधानों की खोज शामिल है।

**चित्र कैप्शन (बाएं से दाएं):** सुनील सूद (सेल्स हेड-इंडिया 2, कंटिन्यूड एनर्जी सॉल्यूशंस); निर्विकर शर्मा (सेल्स हेड-इंडिया 1, कंटिन्यूड एनर्जी सॉल्यूशंस); भूपिंदर सिंह (उपाध्यक्ष, निर्यात); आशोक जैन (मुख्य वित्तीय अधिकारी); शेखर सिंगल (प्रबंध निदेशक); सुधम रवीणुताला (मुख्य विपणन अधिकारी); मंतोष कुमार (उपाध्यक्ष, वित्त योजना और विश्लेषण); दौलत सती (सेवा प्रमुख); रितेश श्रीवास्तव (उपाध्यक्ष, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन)।ईस्टमैन

मुख्य नेतृत्व नियुक्तियाँ

  • आशोक जैन को नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में नियुक्त किया गया है, जो वित्त, खाता, और कराधान का प्रबंधन करेंगे, जो वित्तीय स्थिरता और वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है।
  • मंतोष कुमार को वित्त योजना और विश्लेषण के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, जो लाभप्रदता, निवेशक संबंध और नए व्यापार अवसरों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • दौलत सती को सेवा प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है, जो अपनी उद्योग विशेषज्ञता का उपयोग करके सेवा गुणवत्ता और ग्राहक संतोष को बढ़ावा देंगे।
  • निर्विकर शर्मा को कंटिन्यूड एनर्जी सॉल्यूशंस के लिए बिक्री प्रमुख – इंडिया 1 के रूप में लाया गया है, जो अपने क्षेत्र में बाजार वृद्धि को बढ़ावा देंगे।
  • सुनील सूद को बिक्री प्रमुख – इंडिया 2 के रूप में नियुक्त किया गया है, जो अपने नेटवर्क और वितरण ज्ञान के माध्यम से व्यवसाय का विस्तार करेंगे।
  • रितेश श्रीवास्तव को आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, जो संचालन और गोदाम प्रबंधन की निगरानी करेंगे।
  • भूपिंदर सिंह को निर्यात के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, जो ईस्टमैन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार उपस्थिति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
  • सुधम रवीणुताला को मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है, जो अपनी रणनीतिक विपणन क्षमताओं का उपयोग करके ब्रांड को आगे बढ़ाने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने में सहायक होंगे।

भविष्य की ओर देखना

ईस्टमैन ऑटो & पावर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री शेखर सिंगल ने नई नियुक्तियों और कंपनी की भविष्य की दिशा के बारे में अपनी उत्सुकता व्यक्त की। उन्होंने इन संरचनात्मक परिवर्तनों के महत्व को ईस्टमैन के रणनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में बताया। नए नेतृत्व टीम, जिनके पास मिलाकर 625 वर्षों का अनुभव है, के माध्यम से नवाचार, संचालन को सरल बनाने और बाजार की मांगों का प्रभावी ढंग से जवाब देने की उम्मीद है।

एलीवेट 2024 मीटिंग ने सोलर रूफटॉप सॉल्यूशंस और लास्ट माइल ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस में नेतृत्व के लिए ईस्टमैन की रणनीतिक दिशा में बदलाव को उजागर किया। इस कार्यक्रम ने निवेश, उत्पाद विकास और वितरण नेटवर्क विस्तार पर महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रदर्शित किया, जो नए विकास चरण के लिए मंच तैयार करते हैं और कंपनी की उत्कृष्टता और नवाचार की प्रतिबद्धता को मजबूत करते हैं।

Follow for more information.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *