लखनऊ में श्री गणेश महोत्सव का भव्य शुभारम्भ

लखनऊ: बीबीडी शैक्षणिक परिसर में हो रहे चार दिवसीय श्री गणेश महोत्सव 2023 के प्रथम दिन मंगलवार को प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त श्री वायलेंट ग्रुप के तत्वावधान में इंडियन आइडियल सीजन 4 के टॉप 10 के गायक कुलदीप सिंह चौहान, फरहा नाज लिटिल चैंप टॉप 10 की गायिका दीपांशी यदुवंशी एवं गायक शिवम श्रीवास्तव ने शानदार गीतों एवं भजनों की प्रस्तुतियां देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया, साथ ही पूरा माहौल भक्तिमय कर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत महाप्रभु श्री गणेश जी वंदना एकदंताय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि से हुआ। इसके बाद डांस ग्रुप ने गणेश वंदना, रंगीलो मारो ढोलना के साथ ही चिलमन सांग पर अपना परफॉर्मेंस दिया। खचाखच भरे पंडाल में उपस्थित लोगों ने खूब तालियां बजाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया।

इस महोत्सव में बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप के छात्र-छात्राओं एवं आसपास के गांवों से आये लोगों ने हजारों की संख्या में उपस्थित होकर भजन संध्या का भरपूर आनंद लिया। वहीं, सांयकालीन महाआरती में बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन श्रीमती अलका दास गुप्ता, बीबीडी ग्रुप के प्रेसिडेंट विराज सागर दास, वाइस प्रेसिडेंट देवांशी दास ने भाग लिया और महाप्रभु श्री गणेश जी की आरती की।

गणेश महोत्सव का शुभारम्भ सुबह श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापना से हुई, जिसमें बनारस के प्रख्यात पंडित राजीव नयन उपाध्याय ने विधि विधान से पूजा पाठ कराकर किया। इस अवसर पर अरुण गुप्ता, राजीव बाजपेयी, कैलाश पाण्डेय के साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। कल होने वाले कार्यक्रमों में पद्मश्री मालिनी अवस्थी द्वारा लोक संगीत व भजन की शानदार प्रस्तुतियां दी जायेगी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *