H&M ने डिजाइनर अनामिका खन्ना के साथ रंगीन सहयोग की ओर कदम बढ़ाया

नई दिल्ली: H&M ने इस बार प्रसिद्ध भारतीय डिजाइनर अनामिका खन्ना के साथ नवीनतम डिजाइनर सहयोग में कदम रखा है। गुरुवार को घोषित, यह साझेदारी एक विशेष मील का पत्थर है, जो 2004 में कार्ल लेगरफेल्ड के साथ एच एंड एम के पहले डिजाइनर सहयोग के 20 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। इन वर्षों में, H&M ने अलेक्जेंडर वैंग, डायने वॉन फर्स्टनबर्ग और स्टेला मेकार्टनी जैसे फैशन दिग्गजों के साथ काम किया है। खन्ना के साथ यह सहयोग 2021 में सब्यसाची मुखर्जी के साथ ब्रांड की पहली भारतीय डिजाइनर साझेदारी का अनुसरण करता है।

कोलकाता में रहने वाली अनामिका खन्ना भारत की शीर्ष डिजाइनरों में से एक हैं, जो अपने हाई-ग्लैमर शादी के परिधानों के लिए जानी जाती हैं। हालाँकि, H&M के लिए उनका संग्रह, जो भारत, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका सहित चुनिंदा देशों में 5 सितंबर को लॉन्च होगा, एक अलग दृष्टिकोण अपनाता है। यह आराम के साथ ग्लैमर की फिर से कल्पना करता है, जिसमें कुर्ता पायजामा, कफ्तान और लुंगी स्कर्ट जैसे बहुमुखी टुकड़े शामिल हैं। यह संग्रह लचीला होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो दिन और शाम के पहनावे दोनों के लिए उपयुक्त है, जिसमें समकालीन सहजता के साथ पारंपरिक कट्स का मिश्रण है।

H&M के डिजाइन प्रमुख एन-सोफी जोहानसन ने खन्ना की “विरोधाभासों के मास्टर” के रूप में प्रशंसा की और सहयोग की 15 महीने की विकास प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। संग्रह में महिला परिधान, पुरुष परिधान और सहायक उपकरण शामिल हैं, जिनमें प्रिंट, कढ़ाई और आसान सिल्हूट पर जोर दिया गया है। खन्ना का डिज़ाइन दर्शन कालातीत भारतीय विरासत और आधुनिक वैश्विक रुझानों के मिश्रण को दर्शाता है, विशेष रूप से मिडरिफ पर जोर, जो पारंपरिक साड़ी शैलियों की ओर इशारा करता है।

यह सहयोग सिर्फ एक फैशन स्टेटमेंट नहीं है बल्कि वैश्विक फैशन उद्योग में भारत के बढ़ते प्रभाव की स्वीकृति भी है।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *