HSBC मल्टी एसेट एलोकेशन फंड (HMAAF): एक नई निवेश अवसर

 नई दिल्ली: HSBC म्यूचुअल फंड ने 6 फरवरी 2024 को एक नई फंड पेशकश की है – HSBC मल्टी एसेट एलोकेशन फंड (HMAAF). यह एक ओपन-एंडेड योजना है जो इक्विटी, इक्विटी संबंधित इंस्ट्रुमेंट्स, ऋण, मनी मार्केट सिक्योरिटीज़, और गोल्ड/सिल्वर ईटीएफ में निवेश करने के लिए डिज़ाइन की गई है। इस नई योजना का मुख्य उद्देश्य दीर्घकालिक संपत्ति निर्माण, अस्थिरता कम करना, और विविधीकरण प्रदान करना है।

HMAAF का एनएफओ 8 फरवरी 2024 को खुलेगा और 22 फरवरी 2024 को बंद होगा, फिर 1 मार्च 2024 को फिर से खुलेगा। इस योजना में निवेशकों को विभिन्न एसेट क्लासेस में निवेश करने की लाइफटाइम मौका मिलेगा, जिससे उन्हें वित्तीय स्थिति के हिसाब से रिस्क मिलेगा।

HMAAF का निवेशकों के लिए यह फायदे हो सकते हैं:

  • अस्थिरता का मुकाबला करना और लंबे समय में रिटर्न ऑप्टिमाइज़ेशन प्राप्त करना।
  • दीर्घकालिक रिस्क एडजस्टेड पूंजी वृद्धि के लिए उत्तम होना।
  • सही एसेट क्लासेस में मिश्रित निवेश लंबी अवधि में अनुकूल परिणाम प्रदान करना।
  • जोखिम की क्षमता और समय सीमा के अनुसार विभिन्न एसेट क्लासेस में पैसे का आवंटन करना।

HSBC मल्टी एसेट एलोकेशन फंड की लॉन्च के बारे में कंपनी के सीईओ, कैलाश कुलकर्णी, ने कहा, “भारत में विकास के कई तत्व हैं, जिनमें घरेलू खपत, विदेशी मुद्रा भंडार, बुनियादी ढांचे के विकास, और सरकारी सुधार शामिल हैं। इस तत्वों के साथ एक मल्टी एसेट एलोकेशन रणनीति की आवश्यकता है, जो रिस्क को बाँट सके और लंबे समय में वृद्धि प्रदान कर सके।”

समाप्ति में, HSBC मल्टी एसेट एलोकेशन फंड एक अच्छा निवेश अवसर हो सकता है जो निवेशकों को विभिन्न एसेट क्लासेस में निवेश करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है और उन्हें दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *