पेरिस पैरालिंपिक्स: शटलर मदीप कौर ने महिलाओं के सिंगल्स SL3 क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

नई दिल्ली: भारतीय शटलर मदीप कौर ने पेरिस पैरालिंपिक्स में महिलाओं के सिंगल्स SL3 श्रेणी के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शनिवार को, मदीप ने ऑस्ट्रेलिया की विनोट सेलीन ऑरेली पर 21-23, 21-10, 21-17 से जीत हासिल की, जिससे वह नॉकआउट चरण में पहुंच गईं। इससे पहले उन्होंने नाइजीरिया की बोलाजी मरीअम से हार का सामना किया था। इसके बावजूद, मदीप ने ग्रुप B में दूसरा स्थान हासिल किया और क्वार्टरफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की की। बोलाजी मरीअम ने ग्रुप को टॉप किया और सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर गईं, साथ ही ग्रुप A और C के विजेता भी सेमीफाइनल में पहुंचे। सेमीफाइनल की बाकी दो जगहों के लिए ग्रुप B के दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी और ग्रुप A और C के दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी मुकाबला करेंगे।

SL3 श्रेणी में खिलाड़ियों को गंभीर निचले अंगों की विकलांगता के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होती है और वे आधे आकार के कोर्ट पर खेलते हैं।

शुक्रवार रात के मिश्रित डबल्स SL3 मैचों में भारतीय खिलाड़ियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। सुहास यथिराज और पालक कोहली को शीर्ष वरीय इंडोनेशियाई जोड़ी, हिकमत रामदानी और लेनी रत्री ओक्टीला के खिलाफ 11-21, 17-21 से हार मिली। इसी तरह, नितेश कुमार और थुलसिमथी मुरुगेसन को फ्रांसीसी टीम, फौस्तीन नोएल और लुकास माज़र के खिलाफ 22-24, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित डबल्स में एकमात्र जीत निथ्या सिवन सुमथी और सिवराजन सोलाइमलई की थी, जिन्होंने थाईलैंड के नत्थपोंग मीचाई और चाई सायंग को 21-7, 21-17 से हराया।

शनिवार को, भारतीय खिलाड़ी नितेश कुमार, कृष्णा नगर, मनोज सरकार, सुकांत कादम, सिवराजन सोलाइमलई और तरुण विभिन्न पुरुष सिंगल्स प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जबकि मनीषा रामदास और निथ्या सिवन सुमथी महिलाओं के सिंगल्स में चुनौती पेश करेंगी।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *