मेसी की चोट से अर्जेंटीना को झटका, वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए नई टीम घोषित

लियोनेल मेसी

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के महान कप्तान लियोनेल मेसी को टखने की चोट के कारण चिली और कोलंबिया के खिलाफ होने वाले आगामी दक्षिण अमेरिकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन ने सोमवार को 28 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें 37 वर्षीय स्टार की अनुपस्थिति प्रमुख रूप से चर्चा में रही। मेसी, जो वर्तमान में इंटर मियामी के लिए खेलते हैं, को पिछले महीने संयुक्त राज्य अमेरिका में कोपा अमेरिका के फाइनल के दौरान यह चोट लगी थी और वह फिलहाल अपने क्लब में पूरी तरह से फिट होने की कोशिश कर रहे हैं।

मेसी की अनुपस्थिति अर्जेंटीना के लिए एक बड़ा झटका है, जो छह मैचों में 15 अंकों के साथ दक्षिण अमेरिकी वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग समूह में शीर्ष पर है। टीम को इन महत्वपूर्ण क्वालिफायर में अपने आइकॉनिक फॉरवर्ड के बिना ही आगे बढ़ना होगा, जिन्होंने उनकी हालिया सफलताओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मेसी के अलावा, गोलकीपर फ्रैंको आर्मानी और फॉरवर्ड एंजेल डि मारिया भी टीम से बाहर हैं। डि मारिया ने हाल ही में अर्जेंटीना की कोपा अमेरिका जीत के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनकी राष्ट्रीय टीम के साथ एक शानदार करियर का अंत हुआ।

कोच लियोनेल स्कालोनी ने टीम में नए चेहरों को शामिल किया है, जिनमें मिडफील्डर एजेकिएल फर्नांडीज और स्ट्राइकर वैलेंटिन कैस्टेलानोस शामिल हैं। ये नए बदलाव स्कालोनी की भविष्य के लिए टीम बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, जिसमें वे युवा प्रतिभाओं को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उभरते हुए सितारों जैसे एलेजांद्रो गार्नाचो, वैलेंटिन कार्बोनी, वैलेंटिन बार्को और माटियास सौले को भी बुलाया गया है, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय अनुभव प्राप्त हो सके।

अर्जेंटीना 5 सितंबर को ब्यूनस आयर्स के मोनुमेंटल स्टेडियम में चिली का सामना करेगा, इसके बाद 10 सितंबर को ब्यारांक्विला में कोलंबिया के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच होगा। प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद, टीम मजबूत बनी हुई है, जिसमें निकोलस ओटामेंडी, लिसांड्रो मार्टिनेज, लियानड्रो परेडेस और रोड्रिगो डे पॉल जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

FOLLOW FOR MORE .

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *