लूम सोलर ने आरईआई एक्सपो 2023 में सौर समाधानों का सबसे बड़ा संग्रह पेश किया

ग्रेटर नोएडा: भारत के अग्रणी सौर टेक स्टार्ट-अप, लूम सोलर ने आज आरईआई एक्सपो 2023 में अपने मिशन-जीरो एमिशन अभियान के अंतर्गत भारत के पहले सौर समाधान पेश किए। इनमें डिज़ाइन एस्थेटिक की ज़रूरत वाले डीआईवाई प्रोजेक्ट्स और सरकार के लिए कस्टमाइज़ेबल छोटे सौर पैनल्स के साथ भारत के सर्वाधिक क्षमता के सौर मॉड्यूल शार्क 575 -700 W TOPCon बाईफेशियल 16 बस बार, आईओटी बेस्ड एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशन अटलांटा 5kWh-45 kWh, हाई फ्रीक्वेंसी सौर इन्वर्टर फ्यूजन 3kW – 100kW शामिल हैं।

ये सॉल्यूशन आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक, कृषि एवं अन्य उपयोगों के लिए उद्योग के सर्वश्रेष्ठ सौर समाधान प्रदान करने के लूम सोलर के उद्देश्य के अनुरूप हैं। लूम सोलर वैश्विक मानकों के अनुरूप ग्रीन पॉवर टेक्नोलॉजी के शोध एवं विकास के लिए निरंतर काम कर रहा है, ताकि तकनीकी रूप से आधुनिक व इनोवेटिव सौर समाधानों की मदद से ग्रिड और डीजल जनरेटर आदि वैकल्पिक बिजली उत्पादन के स्रोतों पर निर्भरता कम हो सके। अपने जीवनकाल में 2,25,000 GW+ यूनिट का उत्पादन करने की कंपनी की मौजूदा स्थापित क्षमता के साथ यह भारत को अपने नेट ज़ीरो लक्ष्यों की ओर ले जाने के लिए लचीलापन प्राप्त करने की ओर एक कदम है।

इस अवसर पर लूम सोलर के हेड मार्केटिंग, निशी चंद्रा ने कहा, “भारत आज ऐसे ग्रीन एनर्जी सॉल्यूशंस का विकास और वितरण कर रहा है, जिनमें कार्बन फुटप्रिंट और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने की क्षमता है। अपने मिशन – जीरो उत्सर्जन की मदद से हम घरों और ऑफिसों में कार्बन फुटप्रिंट कम करने के देश के लक्ष्य में अपना योगदान देना चाहते हैं। इसी उद्देश्य के साथ आज हमने अपने सौर समाधान लॉन्च किए हैं, जो भविष्य के अनुरूप हैं, और हमारे ग्राहकों की बढ़ती हुई बिजली की जरूरत को पूरा करने में समर्थ हैं।”

लूम सोलर का शार्क 575 – 700W TOPCon बाईफेशियल 16 बस बार सोलर मॉड्यूल अगली पीढ़ी की सबसे आधुनिक टेक्नोलॉजी है, जो कम जगह में बिजली की ज़रूरत को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है। TOPCon टेक्नोलॉजी यानी टनल ऑक्साइड पैसिवेटेड कॉन्टैक्ट अगली पीढ़ी की सौर सेल टेक्नोलॉजी है, जो पिछली टेक्नोलॉजी के मुक़ाबले ज़्यादा एफिशिएंसी, कम डिजनरेशन, कम टेंपरेचर कोफ़िशिएंट के साथ काम करती है, इसलिए यह मुश्किल मौसम, कम रोशनी में भी बेहतर बाईफेशियल फैक्टर के साथ काम कर सकती है।

अटलांटा 5kW-45kW जैसे लूम सोलर के आईओटी बेस्ड सुगम पॉवर बैकअप समाधान आईटी, आईटीईएस, अस्पतालों, एसएमई, एमएसएमई एवं जैसे अन्य वाणिज्यिक व आवासीय उपयोगों के लिए महत्वपूर्ण और जेनेरिक ऊर्जा की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गये हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *