पेरिस ओलंपिक 2024 समापन समारोह में भारत का ध्वज लेकर चले मनु भाकर और पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली: डबल ब्रॉन्ज मेडल विजेता मनु भाकर और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के ब्रॉन्ज विजेता खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ने पेरिस 2024 ओलंपिक के समापन समारोह में भारत का ध्वज ले कर देश का सम्मान बढ़ाया। 22 वर्षीय भाकर ने इस अवसर को “जीवन का सम्मान” बताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “भारत के ध्वजवाहक के रूप में @16Sreejesh के साथ गर्व महसूस कर रही हूँ! जय हिंद।”

श्रीजेश, जिन्होंने अपनी 18 साल की शानदार करियर को समापन किया, ने इस पल को अपने करियर की “चेरी ऑन द केक” कहा। उन्होंने भाकर के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें दोनों भारतीय तिरंगा proudly पकड़े हुए हैं।

भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट और मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीते। वे महिला 25 मीटर एयर राइफल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं और तीसरे मेडल से चूकीं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने श्रीजेश के नेतृत्व में टोक्यो 2020 और पेरिस 2024 में लगातार ब्रॉन्ज मेडल जीते। भारत ने समग्र रूप से 71वें स्थान पर रहते हुए एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। नीरज चोपड़ा की 89.45 मीटर की थ्रो ने भारत को एकमात्र सिल्वर मेडल दिलाया, जबकि शूटर स्वप्निल कुसेले और अमन सहीरावत ने भी ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने 40 गोल्ड, 44 सिल्वर और 42 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पदक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया, जबकि चीन ने 40 गोल्ड के साथ लेकिन कम सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *