मिंत्रा द्वारा बिग फैशन फेस्टिवल की शुरुआत 7 अक्टूबर से

नई दिल्ली: मिंत्रा ने ‘बिग फैशन फेस्टिवल’ (बीएफएफ) का आयोजन किया है, जिसमें 6000 से ज़्यादा ब्रांडों के 23 लाख से अधिक स्टाइल होंगे। इसमें 80 लाख से ज़्यादा ग्राहकों के द्वारा खरीददारी की जाने की उम्मीद है, और यह 7 अक्टूबर से शुरू होगा। इस महोत्सव में गैर-मेट्रो शहरों के ग्राहकों के लिए 5 लाख से ज़्यादा नए स्टाइल उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही, मिंत्रा ने 10 लाख ग्राहकों को संभालने के लिए अपने सिस्टम को तैयार किया है और इस प्लेटफ़ॉर्म पर फेस्टिव-सेंटर्ड कैटेगरीज़ भी उपलब्ध होंगी। इस प्लेटफ़ॉर्म पर 150 से अधिक नए लॉन्च, क्रॉस-ब्रांड गठबंधन और ‘बीएफएफ स्पेशल्स’ में दिलचस्प सेलेबxब्रांड क्रॉसओवर के साथ अद्वितीय हीरो संग्रह होगा। त्योहारों के अलावा, होम प्रोडक्ट्स, लगेज, ट्रैवल एवं एक्सेसरीज़, जूते और हैंडबैग जैसे उभरती हुई श्रेणियों में भी मांग की उम्मीद है।

विविध श्रेणियों से संग्रह:

इस बीएफएफ में मिंत्रा राइजिंग स्टार्स के बैनर में 1.6 लाख से अधिक स्टाइल और 50 नए मेड-इन-इंडिया डी2सी ब्रांड उपलब्ध होंगे। त्योहारों पर इंडियन वियर का महत्व होता है, और बिग फैशन फेस्टिवल से पहले 4.5 लाख से अधिक स्टाइल्स की विशाल संग्रह तैयार किया गया है। इसमें लाइट और हैवी इंडियन वियर और फ्यूजन वियर के प्रीमियम स्टाइल्स शामिल हैं, जो की महिलाओं और पुरुषों के लिए हैं। फ्यूज़न कलेक्शन में 1000 ब्रांडों के 45000 स्टाइल्स हैं, जो इंडो-वेस्टर्न फैशन को पसंद करने वालों को प्राप्त होंगे।

मिंत्रा इस साल 20 से ज़्यादा प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड लेकर आया है। हाल ही में मिंत्रा पर उपलब्ध होने वाले अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों में एंको, सॉकोनी, जिमशार्क, चैंपियन, बूहूमैन, डीकेएनवाई और ऐनी क्लीन शामिल हैं। मिंत्रा के बिग फैशन फेस्टिवल के दौरान ब्यूटी और पर्सनल केयर (बीपीसी) पोर्टफोलियो में 200+ अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स और 1500+ ब्रांड्स के 90,000+ उत्पादों के साथ खरीदारों के लिए ब्यूटी श्रेणी में विशाल संग्रह उपलब्ध होगा। होम श्रेणी में भी 750+ ब्रांड्स और 2 लाख+ आकर्षक ट्रेंड-फर्स्ट स्टाइल के होम प्रोडक्ट्स शामिल किए गए हैं। मिंत्रा इन त्योहारों पर जैन ज़ी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर उनके लिए फ़ैशन प्रस्ताव पेश करेगा। एफडब्ल्यूडी में, वे 67000+ स्टाइल्स के साथ उबर-ट्रेंडी ब्रांड्स का चयन कर सकते हैं। बिग फैशन फेस्टिवल के दौरान मुख्य ब्रांड्स में लुलु एंड स्काई, एचएंडएम, ट्रेंडयोल, बेबे, टोक्यो टॉकीज, हर्षेनबॉक्स, स्ट्रीट 9, एथेना, बोंकर्स कॉर्नर, फ्रीकिन्स और बूहू शामिल हैं।

अपने नए कलेक्शन पेश करने वाले कुछ ब्रांड हैं– एडिडास की आधिकारिक टीम इंडिया जर्सी, रेयर एचएंडएम, लॉरिऑल पेरिस, नाइकी, एडिडास, वाइल्डक्राफ्ट ट्रॉली, ऐन क्लीन, स्टारबक्स फॉसिलxडिज़्नी आदि।

मूल्य प्रस्ताव और रिवार्ड्स

ग्राहकों को इस इवेंट में मिलेगा मिंत्रा रिवोल्यूशनरी प्राइस का लाभ, जिसमें 10% बैंक ऑफ़र भी शामिल है। ग्राहकों को कोटक महिंद्रा बैंक के साथ गठबंधन में मिंत्रा के को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड द्वारा 15% की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। शॉपर्स को आईसीआईआई, कोटक, पेटीएम और क्रेड जैसे साझेदारों के पेमेंट ऑफ़र भी मिलेंगे। और उन ग्राहकों को बोनस पुरस्कार भी मिलेंगे जो निश्चित राशि से ज़्यादा खरीददारी करेंगे, जिसमें सोने के सिक्के, ट्रॉली और बैकपैक शामिल हैं।

बिग फैशन फेस्टिवल के बारे में मिंत्रा की सीईओ नंदिता सिन्हा ने बताया, “पूरा देश त्योहारों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस बार मिंत्रा में हम ‘बिग फैशन फेस्टिवल’ का अब तक का सबसे बड़ा संस्करण लेकर आ रहे हैं। यह उद्योग के लिए गति हासिल करने का एक अवसर है, जहाँ ब्रांड अपनी पेशकशों में नयापन लेकर आ सकेंगे, तथा अपने शॉपर्स का आधार भी मजबूत कर सकेंगे। यह छोटे और बड़े ब्रांडों, किराना साझेदारों एवं कारीगरों सहित हमारे पूरे इकोसिस्टम के साझेदारों के लिए आगे बढ़ने का एक अवसर है।”

वेयरहाउस, लॉजिस्टिक्स, और संपर्क केंद्र का विस्तार

त्योहारों के लिये भर्ती बढ़ाते हुए मिंत्रा ने आर्थिक रूप से वंचित महिलाओं को रोजगार के अवसर देते हुए महिलाओं की नियुक्ति को बढ़ाकर 21% कर दिया है, और उन्हें अतिरिक्त आय अर्जित करने के अवसर दिये हैं। मिंत्रा के मजबूत सप्लाई चेन नेटवर्क इन त्योहारों पर पूरे देश में ऑर्डर पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *