नारायण हेल्थ और सेल्सफोर्स ने रोगी अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए टीम बनाई है

नई दिल्ली: भारत में एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, नारायण हेल्थ ने सेल्सफोर्स के साथ एक रणनीतिक सहयोग की घोषणा की, जो एक अग्रणी एआई सीआरएम प्रदाता है जो मरीजों के अनुभवों को बदलने और परिचालन दक्षता बढ़ाने के लिए समर्पित है। इस गठबंधन का लक्ष्य सेल्सफोर्स के शक्तिशाली उपकरणों और समाधानों का लाभ उठाकर नारायण हेल्थ के साथ मरीजों के बातचीत करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।

रोगी संबंध प्रबंधन और एकीकृत फीडबैक प्रबंधन प्रणाली (यूएफएमएस) के लिए सेल्सफोर्स सर्विस क्लाउड को लागू करके, नारायण हेल्थ ने विभिन्न चुनौतियों का सफलतापूर्वक समाधान किया है। इनमें उपयोगकर्ताओं को कई अनुप्रयोगों के बीच स्विच करने की आवश्यकता को समाप्त करना, निर्बाध डेटा साझाकरण सक्षम करना, रोगियों का व्यापक 360-डिग्री दृश्य प्रदान करना और मूल्यवान अंतर्दृष्टि के माध्यम से डेटा-संचालित निर्णय लेने को सशक्त बनाना शामिल है। इन प्रगतियों के परिणामस्वरूप, कॉल समय, सहयोग और शिकायत प्रबंधन में उल्लेखनीय सुधार देखा गया है, जिसके परिणामस्वरूप रोगी यात्रा अधिक सुव्यवस्थित और एकजुट हो गई है।

इसके अतिरिक्त, नारायण हेल्थ ने लक्षित निवारक कल्याण अभियानों को निष्पादित करने, रोगियों के साथ व्यक्तिगत संचार और जुड़ाव को सक्षम करने के लिए सेल्सफोर्स मार्केटिंग क्लाउड को अपनाया है। सेल्सफोर्स समाधानों का व्यापक सूट विभागों के बीच बेहतर सूचना प्रवाह की सुविधा प्रदान करता है, डेटा-संचालित निर्णय लेने को सशक्त बनाता है और नारायण हेल्थ की स्वास्थ्य सेवाओं की समग्र दक्षता को अनुकूलित करता है। इस सहयोग के माध्यम से, संगठन का लक्ष्य यह सुनिश्चित करते हुए रोगी के अनुभवों को प्राथमिकता देना है कि उनकी सेवाएँ कुशल और प्रभावी बनी रहें।

नारायण हेल्थ विभिन्न उपयोग के मामलों में डेटा और एआई-संचालित हस्तक्षेपों को सक्रिय रूप से शामिल करके स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। नवीन प्रौद्योगिकियों और पद्धतियों का लाभ उठाकर, वे सभी व्यक्तियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और सामर्थ्य बढ़ाने का प्रयास करते हैं।

इस सहयोग को जीवन में लाने के लिए, एक प्रसिद्ध कार्यान्वयन भागीदार, पर्सिस्टेंट को शामिल किया गया है। सेल्सफोर्स और हेल्थकेयर उद्योग दोनों में व्यापक विशेषज्ञता का दावा करते हुए, पर्सिस्टेंट 18 वर्षों से अधिक समय से एक विश्वसनीय सेल्सफोर्स पार्टनर रहा है, जिसके पास 300,000 से अधिक विशेषता और व्यवसायी प्रमाणपत्रों के साथ-साथ ट्रेलहेड बैज की प्रभावशाली संख्या है।

“नारायण हेल्थ में, हम स्वास्थ्य देखभाल अंतराल को पाटने और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का उपयोग करने में विश्वास करते हैं। सेल्सफोर्स के साथ हमारा सहयोग इस दृष्टिकोण को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सहयोग बड़े पैमाने पर उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, और हम रोगी-केंद्रित सेवाओं में और प्रगति की आशा करते हैं। अगले कदम के रूप में, हम भौगोलिक कवरेज का विस्तार करना चाहते हैं और पूरे भारत में अधिक रोगियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच का विस्तार करना चाहते हैं। नारायण हेल्थ के समूह मुख्य सूचना अधिकारी कुमार केवी ने कहा।

“सेल्सफोर्स को स्वास्थ्य देखभाल के अनुभवों में क्रांति लाने के अपने मिशन में नारायण हेल्थ के साथ सहयोग करने पर गर्व है। हम ऐसे उपकरण और समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो स्वास्थ्य सेवा उद्योग में हमारे भागीदारों की दीर्घकालिक सफलता में योगदान करते हैं। यह सहयोग न केवल मरीजों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं दोनों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने बल्कि उनसे आगे निकलने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है,” अरुण परमेश्वरन, प्रबंध निदेशक – बिक्री, सेल्सफोर्स इंडिया ने कहा, ”एक साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य एक स्वास्थ्य देखभाल पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है जो रोगी को प्राथमिकता देता है- केन्द्रिकता और परिचालन उत्कृष्टता।”

“हम नारायण हेल्थ और सेल्सफोर्स के साथ अपनी साझेदारी को लेकर रोमांचित हैं, क्योंकि हम प्रक्रिया परिवर्तन के साथ प्रौद्योगिकी नवाचार को जोड़कर रोगी अनुभव को फिर से तैयार करने के लिए मिलकर काम करते हैं। सेल्सफोर्स प्लेटफॉर्म और गहन डोमेन विशेषज्ञता में हमारे व्यापक अनुभव के साथ, हमने डेटा प्रक्रियाओं को स्वचालित किया और 360-डिग्री रोगी दृश्य बनाया, नारायण हेल्थ को अपने वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करने, डेटा-संचालित निर्णय लेने और अपने रोगियों को प्रासंगिक पेशकश प्रदान करने के लिए सशक्त बनाया। हम पहले से ही इनकमिंग कॉल हैंडलिंग समय में लगभग 20% की कमी देख रहे हैं। एकीकृत रोगी प्रतिक्रिया प्रबंधन प्रणाली को अपनाने में वृद्धि देखी जा रही है, जिससे अकेले पिछली तिमाही में समाधान समय में 85% की कमी आई है। हम सेल्सफोर्स जैसे अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों का उपयोग करके रोगी के अनुभव और स्वास्थ्य परिणामों को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ”पर्सिस्टेंट सिस्टम्स की उपाध्यक्ष जयति चटर्जी कहती हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *