न्यूयॉर्क शहर ने देशभक्ति के उत्साह के साथ भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाया

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क शहर भारतीय तिरंगे के जीवंत रंगों से सराबोर था क्योंकि शहर ने भारत का 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह और देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया। उत्सव ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर प्रकाश डाला और भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच गहरे संबंधों को रेखांकित किया, जो दोनों देशों के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को दर्शाता है।

इस महत्वपूर्ण दिन को मनाने के लिए गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें दोनों देशों के बीच लोगों के बीच स्थायी संबंधों पर जोर दिया गया। इन आयोजनों ने संयुक्त राज्य अमेरिका में संपन्न भारतीय प्रवासियों और दोनों देशों की सांस्कृतिक छवि में उनके योगदान के प्रमाण के रूप में काम किया।

समारोहों में प्रमुख थे ध्वजारोहण समारोह जो न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास, संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन, टाइम्स स्क्वायर और निचले मैनहट्टन सहित कई प्रमुख स्थानों पर हुए। इन समारोहों में भारतीय प्रवासी सदस्यों, शहर के अधिकारियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया, सभी भारत की स्वतंत्रता की यात्रा का सम्मान करने के लिए एक साथ आए।

विदेश राज्य मंत्री पबित्रा मार्गेरिटा, जो लैटिन अमेरिका की अपनी यात्रा जारी रखने से पहले न्यूयॉर्क का दौरा कर रहे थे, ने समारोह में केंद्रीय भूमिका निभाई। उन्होंने वाणिज्य दूतावास और टाइम्स स्क्वायर पर ध्वजारोहण समारोह के दौरान भारतीय प्रवासी के सदस्यों को संबोधित किया, और भारत की उपलब्धियों और दुनिया भर में भारतीय समुदाय को एकजुट करने वाले मजबूत संबंधों पर गर्व व्यक्त किया।

न्यूयॉर्क शहर में समारोहों ने न केवल भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को प्रदर्शित किया, बल्कि जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय द्वारा प्रबलित भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच स्थायी मित्रता को भी उजागर किया।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *