सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड (STB) और फोनपे ने सिंगापुर आने वाले भारतीयों के लिए UPI पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए दो साल की साझेदारी  की

नई दिल्ली: सिंगापुर टूरिज्‍म बोर्ड (STB) और फोनपे ने दो साल के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए। बुधवार, 3 अप्रैल की सुबह आयोजित एक समारोह में STB के चीफ एग्जीक्यूटिव, मेलिसा ओउ और फोनपे के लिए अंतर्राष्ट्रीय पेमेंट बिजनेस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, रितेश पई ने औपचारिक रूप से इस MoU पर हस्ताक्षर किए। यह सहयोग भारत और सिंगापुर के बीच मौजूदा यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) लिंकेज पर आधारित है जो ग्राहकों को अपने मौजूदा भारतीय बैंक खातों से सीधे दोनों देशों के बीच सीमा पार लेनदेन करने की सुविधा देता है।

इस साझेदारी के तहत, STB और फोनपे प्रमुख पर्यटन स्थलों को प्रोमोट करने और यहां UPI के जरिए सुचारू पेमेंट सुविधा देने के लिए भारत और सिंगापुर में मार्केटिंग के लिए  मिलकर निवेश करेंगे। यह रणनीतिक साझेदारी किसी डेस्टिनेशन और UPI पेमेंट प्लेटफॉर्म के बीच अपनी तरह का पहला प्रयास है। ये सिंगापुर के शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों के अनुभव को और शानदार बनाने के लिए STB और फोनपे की प्रतिबद्धता पर जोर देती है। इस करार के जरिए सिंगापुर जाने वाले यात्री अपने फोनपे एप का यहाँ भी इस्तेमाल करने का आनंद उठा सकेंगे और यात्रा के दौरान UPI पेमेंट जैसी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

अपने क्षेत्र के सबसे जीवंत शहरी स्थलों में से एक के रूप में सिंगापुर अपने लोकप्रिय पर्यटन स्थलों और समृद्ध विरासत वाले जगहों के लिए जाना जाता है, जिनमें से प्रत्येक का अपना आकर्षण है। यहां यात्रियों के लिए खाने-पीने, घूमने और एडवेंचर के लिए तमाम हॉट स्पॉट हैं। STB और फोनपे  के बीच हुए इस करार के चलते सिंगापुर के पर्यटन स्थलों की यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों के लिए और भी सुविधाजनक और आकर्षक हो जाएगी।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *