PhonePe ने फेवा नव वर्ष महोत्सव में UPI पुश के लिए ईसेवा (eSewa) और नेपाल पोखरा होटल एसोसिएशन के साथ साझेदारी की

 नई दिल्ली: PhonePe ने आज घोषणा की है कि वह Fonepay नेटवर्क पर UPI को लोकप्रिय बनाने के लिए ईसेवा (e-Sewa) और होटल एसोसिएशन ऑफ नेपाल (HAN) पोखरा के साथ साझेदारी की है जो कि फेवा नव वर्ष महोत्सव का हिस्सा है।

यह महोत्सव 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। नव वर्ष का यह उत्सव न केवल पूरे नेपाल के नागरिकों के बीच लोकप्रिय है, बल्कि उन भारतीय पर्यटकों के बीच भी काफी लोकप्रिय है जो नेपाल की यात्रा करते हैं और उत्सवों का आनंद लेते हैं। पारंपरिक नेपाली व्यंजन और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसने वाले फूड स्टॉलों, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के लाइव संगीत प्रदर्शन, पारंपरिक नेपाली नृत्यों और संगीत सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम और कला प्रदर्शनियों एवं वर्कशॉप के साथ, यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम नेपाली संस्कृति और स्थानीय पाक कला के बेहतरीन अनुभव का अनूठा अवसर प्रदान करता है।

इस साल, PhonePe डिजिटल पेमेंट को UPI के जरिए लोकप्रिय बनाने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए फेवा नव वर्ष महोत्सव के दौरान कई गतिविधियों का आयोजन करेगा। PhonePe स्थानीय मर्चेंट के बीच डिजिटल पेमेंट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ ग्राहकों के लिए डिजिटल पेमेंट की सुविधा का प्रदर्शन करने के उद्देश्य से ऑन ग्राउंड एक्टिवेशन का अभियान चलाएगा।

प्रमुख ऑन ग्राउंड और डिजिटल ब्रांडिंग, डिजिटल पेमेंट का उपयोग करने का तरीका दिखाने वाले कियोस्क और कई इंटरैक्टिव एक्टिविटीज़ के साथ, PhonePe, ईसेवा (eSewa) और HAN पोखरा मिलकर UPI पेमेंट के आसान उपयोग का प्रदर्शन करेंगे। 3,000 से अधिक मर्चेंट इस महोत्सव का हिस्सा होंगे वहीं 100,000 से अधिक विज़िटर आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

साझेदारी पर बोलते हुए, PhonePe के CEO इंटरनेशनल पेमेंट, रितेश पई कहते हैं, कि , “हम ईसेवा (eSewa) और नेपाल के होटलियर्स एसोसिएशन के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, इससे फेवा नव वर्ष महोत्सव में UPI को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। नेपाल में हर साल कई भारतीय विज़िटर, इस खूबसूरत जगह के संगीत, भोजन और संस्कृति का अनुभव करने आते हैं। हम नेपाल में Fonepay नेटवर्क पर UPI के उपयोग के लिए मर्चेंट शिक्षा और जागरूकता पैदा करने पर ध्यान देंगे। यह साझेदारी नेपाल के डिजिटल लैंडस्केप में क्रांति लाएगी, और PhonePe ग्राहक  अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी लोकेशन पर आसानी से लेनदेन कर सकेंगे।”

ईसेवा (eSewa) के CEO श्री जगदीश खड़का ने कहा, कि “Fewa नव वर्ष महोत्सव के लिए PhonePe और नेपाल होटल एसोसिएशन के साथ साझेदारी करना ईसेवा (eSewa) के लिए नेपाल में डिजिटल पेमेंट को और बढ़ावा देने का एक शानदार अवसर है। देश के अग्रणी डिजिटल वॉलेट के रूप में, हम डिजिटल पेमेंट व्यवस्था और मर्चेंट एवं  उपभोक्ताओं, दोनों के लिए सुविधाजनक समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। चूंकि भारतीय पर्यटक नेपाल आने वाले पर्यटकों में एक बड़ा हिस्सा हैं, यह कदम विज़िटर की ज़रूरतों को पूरा करने और कुल मिलाकर उनके अनुभव को बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। इस सहयोग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य UPI और Fonepay नेटवर्क का उपयोग करने के लाभों को बताना है और मर्चेंट को डिजिटल लेनदेन अपनाने के लिए सशक्त बनाना है, जो आखिरकार नेपाल की डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देगा। इसके साथ ही, हमारा मानना है कि इस साझेदारी से ज़्यादा से ज़्यादा वित्तीय लेनदेनों और पहुँच को बढ़ावा मिलेगा।”

HAN  पोखरा चैप्टर के अध्यक्ष श्री लक्ष्मण सुवेदी ने कहा,“नेपाली नव वर्ष 2081 के खुशी के मौके पर, 19वें फेवा नव वर्ष महोत्सव का लक्ष्य 300,000 विज़िटर को आकर्षित करना है। नेपाल होटल एसोसिएशन की मदद से पोखरा के होटल, पोखरा आने वाले पर्यटकों को रहने में एक बेहतर अनुभव देने के लिए 20% तक की छूट दे रहे हैं। पोखरा, पर्यटन, संस्कृति और भोजन के हमारे मूल्यों को समेटे हुए, नेपाल के पर्यटन की खूबसूरती का प्रतीक है। आइए मिलकर अपने इलाके की खूबसूरती दिखाते हैं, अपनी संस्कृति को संजोते हैं, दूर-दूर से आने वाले मेहमानों का स्वागत करते हैं और अपने हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में नई जान डालते हैं।”

Fonepay नेपाल के CEO, श्री दिवास सपकोटा ने कहा,PhonePe India, ईसेवा (eSewa) नेपाल और होटल एसोसिएशन ऑफ नेपाल  के साथ व्यापारिक साझेदारी को देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है। इस साझेदारी का उद्देश्य Fonepay नेटवर्क पर UPI क्षमताओं के एकीकरण को बढ़ावा देना है। नव वर्ष महोत्सव इस सहयोग के प्रभाव को उजागर करने के लिए एक बेहतरीन अवसर है। भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति के साथ, यह उत्सव लोगों को नेपाल के सांस्कृतिक और आर्थिक केंद्र के बीच में लाता है, जिससे सभी को पेमेंट टेक्नोलॉजी में प्रगति देखने और उसे अनुभव करने का मौका मिलता है।”

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *