रियलमी ने 15,999 रुपये में रियलमी पी सीरीज़ 5जी लॉन्च की, साथ ही पेश किए गए अन्य उत्पादों की भी कीमतें।

अयोध्या: भारत के सबसे विश्वसनीय स्मार्टफोन सेवा प्रदाता, रियलमी ने अपनी लेटेस्ट रियलमी पी सीरीज़ में 5जी स्मार्टफोन – रियलमी पी1 प्रो 5जी और रियलमी पी1 5जी लॉन्च किए हैं। ये दोनों अत्याधुनिक डिवाइस अपनी शानदार परफ़ॉर्मेंसऔर असाधारण यूज़र अनुभव के साथ मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचा देंगी। ये भारतीय ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगी। नई पी सीरीज़ के साथ रियलमी अपना रियलमी पैड 2, वाई-फाई वैरिएंट और रियलमी टी110 बड्स भी लॉन्च करेगा।

नई रियलमी पी सीरीज 5जी “परफ़ॉर्मेंस और डिस्प्ले के मामले में सर्वश्रेष्ठ” होने के साथ शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है। इन स्मार्टफोन्स का डिज़ाइन रियलमी के डीएनए के अनुरूप बोल्ड और बाजार में नया है, जो यूज़र्स को मोहित कर देगा। रियलमी पी1 5जी में शक्तिशाली मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 5जी चिपसेट, 120हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले, 45वॉट सुपरवूक चार्जिंग और 5000mAh की शक्तिशाली बैटरी दी गई है। जबकि रियलमी पी1 प्रो 5जी में ओआईएस के साथ 50 मेगापिक्सल का सोनी लाइट-600 कैमरा, 120हर्ट्ज़ कर्व्ड विजन डिस्प्ले, 45वॉट सुपरवूक चार्ज के साथ 5000mAh की शक्तिशाली बैटरी और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 5जी चिपसेट है।

इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा,“हमें रियलमी पी सीरीज़ 5जी पेश करने की खुशी है। यह स्मार्टफोन उद्योग में परफ़ॉर्मेंस के नए मानक स्थापित कर देगा। रियलमी पी सीरीज़ 5जी के साथहमने अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और आधुनिक फीचर्स पेश किए हैं, जो मिड-रेंज सेगमेंट की परिभाषा बदल देंगे। साथ ही हमने नई पी सीरीज़ के साथ रियलमी पैड 2,वाई-फाई वैरिएंट और रियलमी टी110 बड्स भी लॉन्च किए हैं। हमारा मानना है कि ये स्मार्टफोन और एआईओटी उत्पाद इनोवेटिव और ट्रेंडसेटिंग स्मार्टफोन पेश करने वाले ब्रांड के रूप में हमारी प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगे। हम इस साल नई पी सीरीज़ के लॉन्च के साथ फ्लिपकार्ट पर 50 मिलियन बिक्री का आंकड़ा छूना चाहते हैं।”

रियलमी T110 वायरलेस ईयरबड्स स्टाइल और पॉवर के साथ बेहतरीन ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इनमें 10 मिमी के डायनामिक बेस ड्राइवर के साथ शानदार साउंड क्वालिटी और 38 घंटे का प्लेबैक मिलता है। साथ ही, एआई ईएनसी नॉइज़ कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी से शोरगुल के वातावरण में भी स्पष्ट कॉल मिलती है। इनमें ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी और 88एमएस की सुपर लो लेटेंसी है, जिससे बहुत तेजी से कनेक्शन स्थापित होता है और सुगम स्ट्रीमिंग प्राप्त होती है। आईपीएक्स5 वाटर रेजिस्टेंस के कारण इन्हें वर्कआउट और बाहर की गतिविधियों में बेफिक्र होकर इस्तेमाल किया जा सकता है। म्यूजिक और कॉल्स के बीच एक टैप में आसान नैविगेशन के लिए इनमें इंटैलीजेंट टच कंट्रोल दिया गया है।

रियलमी पी1 प्रो 5जी की मुख्य विशेषताएं

रियलमी ने अपनी पी1 प्रो 5जी लॉन्च की है, जिसमें आपको 120 हर्ट्ज़ तक का रिफ्रेश रेट वाला 6.7 इंच का एफएचडी+ ओलेड डिस्प्ले मिलता है। इस डिस्प्ले में 20,000 लेवल का ब्राइटनेस एडजस्टमेंट और 950 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस है, जो विभिन्न प्रकार के प्रकाश स्तरों के लिए उपयुक्त है। इसमें 2160 हर्ट्ज़ पीडब्लूएम डिमिंग भी है, जो 480 हर्ट्ज़ की तुलना में 4.5 गुना अधिक डिमिंग एफिशिएंसी प्रदान करता है। यह स्मार्टफोन टीयूवी रीनलैंड के आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेट के साथ आता है, जिससे लंबे समय तक उपयोग करने पर भी आपकी आँखों को सुरक्षित और आरामदायक रखता है।

इसमें सोनी लाइट-600 सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो विस्तृत और जीवंत इमेजेस कैप्चर करता है। इसके अलावा, एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इसमें ऑटो-ज़ूम टेक्नोलॉजी और हाइपरटोन इमेज इंजन जैसे अद्वितीय इमेजिंग फ़ंक्शन हैं।

रियलमी पी1 प्रो 5जी का डिज़ाइन प्रकृति और पक्षियों से प्रेरित है, जिसमें बर्ड कल्चर के तत्व शामिल हैं। इस डिवाइस में 2400*1080 के रिज़ॉल्यूशन अनुपात के साथ 6.67-इंच का एफएचडी+ एमोलेड डिस्प्ले लगा है, जो यूज़र्स को बहुत ही स्पष्ट इमेजेस प्रदान करता है। यह डिस्प्ले 16.7 मिलियन कलर्स और 100% पी3 कलर गैमट को सपोर्ट करता है।इसमें 10231 मिमी² का हाई-परफ़ॉर्मेंस ग्रेफाइट हीट डिसिपेशन सिस्टम और 4356.52 मिमी² का स्टेनलेस स्टील वेपर चैंबर है, जिससे हीट डिसिपेशन के लिए विशाल सतह मिलती है, और हीट डिसिपेशन की एफिशिएंसी में सुधार आता है

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *