पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से हुआ समाजवादी पीडीए साईकिल यात्रा का शुभारम्भ…

: समाजवादी पीडीए साईकिल यात्रा का शुभारम्भ राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समर्थको के साथ चालयी साईकिल…

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से चांद सराय खुर्दही बाजार कबीरपुर होते हुए किसान पथ, कैंसर अस्पताल, अमूल प्लांट, पराग दुग्ध प्लांट, संस्कृति स्कूल, मातृ शिशु कल्याण केन्द्र, एच.सी.एल. मुख्य गेट, प्लासियों मॉल, इकॉना क्रिकेट स्टेडियम होते हुए पुलिस मुख्यालय के सामने से गोमतीनदी बंधा मार्ग, राप्ती अपार्टमेंट, डीपीएस स्कूल, जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नं0 7 से होते हुए लक्ष्मी मार्केट की तरफ से जनेश्वर मिश्र पार्क में शामिल हुए। साइकिल यात्रा में उनके साथ में उत्साही नौजवान पैदल भी पीछे-पीछे दौड़ रहे थे। इसमें अखिलेश यादव स्वयं भी लगभग 25 किमी. साइकिल चलाते रहे।

समाजवादी पार्टी के युवा नेताओं के नेतृत्व में यह इकलौती यात्रा रही जो 5 हजार किमी. चल चुकी है। अभिषेक यादव के नेतृत्व में समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ पहुंची। अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे चांद सराय में साइकिल यात्रा में शामिल होकर जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल चलाई। साइकिल चलाते अखिलेश यादव को देखने के लिए पूरे यात्रा पथ में पूरा लखनऊ उमड़ पड़ा। यात्रा में हजारों की संख्या में छात्र, नौजवान, किसान, व्यापारी, समाजवादी पार्टी के समर्थक कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए। यात्रा को लेकर हर वर्ग में भारी जोश और उत्साह देखने को मिला। जगह-जगह पर छात्रों नौजवानों, किसानों, व्यापारियों, महिलाओं ने समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का फूलों की वर्षा के साथ भव्य और जोरदार स्वागत किया। स्वागत मंचों पर ढोल की थाप और शंखध्वनि से भी स्वागत हुआ।

यात्रा में लाल टोपी पहने और समाजवादी झण्डे लहराते युवाओं का जोश हिलोरे मार रहा था। अखिलेश यादव साइकिल चलाते हुए सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे। साइकिल यात्रा के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचने पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का उद्देश्य देश को बांटने वाली ताकतों से बचाना है। यह यात्रा भाजपा सरकार के झूठे वादों और नारो की पोल खोल रही है। पीडीए यात्रा परिवर्तन के लिए है। भाजपा सरकार के अन्याय और अत्याचार के खिलाफ है। बढ़ती महंगाई और बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *