स्टेफानोस त्सित्सिपास का लक्ष्य पेरिस ओलंपिक खेलों में गौरव हासिल करना

नई दिल्ली: ग्रीक टेनिस स्टार स्टेफानोस त्सित्सिपास ने ओलंपिक खेलों से अपने गहरे जुड़ाव को उजागर किया है, उन्होंने ग्रीक मूल के कारण उनके लिए उनके विशेष महत्व पर जोर दिया है। त्सित्सिपास इस महीने होने वाले आगामी पेरिस खेलों में ओलंपिक पदक जीतने के अपने सपने को साकार करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। ऐतिहासिक रूप से, ओलंपिक खेलों के जन्मस्थान ग्रीस ने 1896 में एथेंस में उद्घाटन आधुनिक ओलंपिक के दौरान टेनिस में तीन ओलंपिक पदक जीते हैं।

“ग्रीस और ओलंपिक खेल रोटी और मक्खन की तरह एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। यह मेरा तब से सपना रहा है जब से मैंने टेनिस खेलना शुरू किया था,” स्टैट्स परफॉर्म के साथ एक साक्षात्कार में वर्तमान में विश्व में 12वें स्थान पर काबिज त्सित्सिपास ने कहा। “जब से मैंने पहली बार टेनिस रैकेट उठाया, मैं हमेशा एक ऐसा एथलीट बनना चाहता था जो इस तरह के आयोजन में भाग लेता हो। और पदक जीतने का लक्ष्य रखना कुछ असाधारण है।”

“मेरा सपना विकसित और कायम है, और इस लक्ष्य की ओर मेरा रास्ता लगातार आगे बढ़ रहा है। मेरे लिए, अंतिम उपलब्धि पदक के साथ खेलों से विदा लेना होगा,” उन्होंने कहा।

ओलंपिक टेनिस प्रतियोगिता 27 जुलाई से 4 अगस्त तक आयोजित की जाएगी और यह प्रसिद्ध रोलैंड गैरोस स्टेडियम में आयोजित की जाएगी, वही स्थान जहाँ फ्रेंच ओपन की मेजबानी की जाती है। त्सित्सिपास ने रोलैंड गैरोस के क्ले कोर्ट पर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। 2021 में, उन्होंने फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुँचकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। ​​इसके अलावा, इस प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करणों में, त्सित्सिपास लगातार क्वार्टर-फ़ाइनल चरण तक पहुँचे, इस चुनौतीपूर्ण सतह पर अपने कौशल और निरंतरता का प्रदर्शन किया। त्सित्सिपास ने कहा, “अगस्त में खेलों की शुरुआत से पहले अच्छी तैयारी करना कुछ ऐसा है जिसका मैं वास्तव में बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।” “कुछ साल पहले मुझे उसी स्टेडियम में रोलैंड गैरोस का फ़ाइनल खेलते हुए बड़ी सफलता मिली थी। उस आत्मविश्वास और अपने दिमाग में यादों के साथ लौटना मुझे उसी अंतिम लक्ष्य की ओर प्रयास करने और काम करने के लिए प्रेरित करता है, जो मैंने कुछ साल पहले किया था।”

Follow for more information.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *