इस फेस्टिव सीजन में Amazon.in पर जयपुर के कस्‍टमर्स द्वारा प्रीमियम फैशन और ब्‍यूटी ब्रांड्स की खरीदारी

यपुर: अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023, 8 अक्टूबर को शुरु हुआ था। इसमें कस्‍टमर स्मार्टफोन, फैशन एंड ब्यूटी, बड़े उपकरण और टीवी, कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रोसरी सहित विभिन्‍न कैटेगरी में 5,000 से अधिक  नए लॉन्च और आकर्षक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। कस्‍टमर को एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्‍शन पर 10% तक का इंस्‍टेंट डिस्‍काउंट, डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई, अन्य लीडिंग क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर आकर्षक ऑफर* और भी बहुत कुछ मिल रहा है। जयपुर में ‘अमेज़ॅन एक्सपीरियंस एरेना’  का आयोजन पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में किया गया, और इसने मीडिया, विशिष्‍ट व्‍यक्तियों एवं कस्‍टमर्स को मजेदार कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ अपने पसंदीदा ब्रांडों और प्रोडक्‍ट का अनुभव कराया । इवेंट में सात इंटरैक्टिव जोन्‍स में, कस्‍टमर्स ने आकर्षक पुरस्कार जीतने और विभिन्न कैटेगरी में अपने पसंदीदा प्रोडक्‍ट लाइन-अप के साथ संवाद करने का मौका पाने के लिए प्रतिस्पर्धा की।

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के पहले 48 घंटों में 9.5 करोड़ कस्‍टमर विजिट के साथ कस्‍टमर्स की सबसे अधिक विजिट, ट्रांजैक्‍शन और ऑर्डर देखे गए, प्राइम मेंबर्स ने औसत दैनिक खरीद के मुकाबले प्राइम अर्ली एक्सेस के पहले 24 घंटों में 18 गुना अधिक खरीदारी की; शुरुआती घंटे में प्रति सेकंड 75+ स्मार्टफोन खरीदे गए। 80% से अधिक कस्‍टमर नॉन-मेट्रो शहरों से थे और पूरे भारत में 10 लाख से अधिक कस्‍टमर्स को एक ही दिन में डिलीवरी मिली। यह इवेंट की अब तक की सबसे अच्छी शुरुआत थी, जिसमें हजारों सेलर्स ने एक दिन में अब तक की सबसे अधिक बिक्री की; कुल भागीदार सेलर्स में से 65% से अधिक टियर 2-3 शहरों से हैं; पहले 48 घंटों के दौरान बिक्री हासिल करने वाले छोटे और मध्यम व्यवसायों में 35% से अधिक की वृद्धि देखी गई।

ज़ेबा खान, डायरेक्‍टर- ब्यूटी, पर्सनल केयर एंड लक्ज़री ब्यूटी, अमेज़ॅन इंडिया ने कहा, “हम जयपुर में ‘अमेज़ॅन एक्सपीरियंस एरेना’ में अमेज़ॅन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल 2023 के दौरान अपने कस्‍टमर्स को आकर्षक डील्‍स और ऑफ़र की एक अनूठी झलक दिखाने को लेकर काफी रोमांचित हैं। जयपुर यानी कि गुलाबी शहर में रहने वाले कस्‍टमर्स फैशन एंड ब्‍यूटी के प्रीमियम ब्रांडों की खरीदारी करना पसंद करते हैं और हमने Amazon.in पर पिछले साल की तुलना में गहनों में 1.8 गुना और लक्जरी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट में 1.4 गुना से अधिक की वृद्धि देखी है। जयपुर में, हमने कस्‍टमर्स के बीच  एडवांस्‍ड स्किनकेयर और मेकअप प्रोडक्‍ट की भारी मांग देखी है, जिसके परिणामस्वरूप सैलून-एट-होम स्किनकेयर और सनस्क्रीन में 2 गुना वृद्धि हुई है। हमने स्किन, हेयर और बॉडी एवं परफ्यूम को गिफ्ट करने में 3 गुना वृद्धि के साथ सेलीब्रेशन और उत्सवों को गुलजार होते हुए देखा है। इसके अतिरिक्त, विशेष रूप से जेन जेड के बीच सस्‍टेनेबल फैशन का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है,  जहां वे ट्रेंडिंग लुक बनाने के लिए रीजनल एवं इंटरनेशनल स्‍टाइल को एक साथ जोड़ते हैं। हमें नॉन-मेट्रो शहरों से भी भारी प्रतिक्रिया मिल रही है और बिक्री के दौरान 80% से अधिक नए ग्राहक नॉन-मेट्रो शहरों से हैं।’

अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के पहले दो दिनों के दौरान, अमेज़ॅन फैशन में 10 गुना से अधिक की वृद्धि देखी गई । कस्‍टमर्स ने लेवी, मार्क्स एंड स्पेंसर, एरो, पेपे जीन्स, एलन सोली और बीबा, वुडलैंड, एडिडास, एएसआईसी, टाइटन सफ़ारी, कैसियो, स्काईबैग और अन्‍य जैसे शीर्ष ब्रांडों से खरीदारी की। । फेस्टिव सीज़न के अनुरूप, एथनिक वियर की बिक्री में 3 गुना, प्रीमियम घड़ियों में 2 गुना और Amazon.in पर नए लॉन्च किए गए ब्‍यूटी डिवाइस कैटेगरी में 1.5 गुना की बढ़ोतरी देखी गई। अमेज़ॅन ब्यूटी ने लोरियल पेरिस, द बॉडी शॉप, लोरियल प्रोफेशनल, फॉरेस्ट एसेंशियल्स, मिनिमलिस्ट, मेबेलिन और अन्य जैसे मेकअप और प्रीमियम ब्‍यूटी ब्रांडों में 6 गुना से अधिक की बढ़ोतरी देखी। विशेष रूप से, जयपुर के कस्‍टमर्स ने अपने पसंदीदा फैशन एंड ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट पर सब-सेम डे डिलीवरी और सेम डे डिलीवरी जैसे हमारे तेज़ डिलीवरी ऑप्‍शन का खूब लाभ उठाया।

कस्‍टमर्स को अमेज़ॅन फैशन पर 6000 से अधिक नए लॉन्च, 1 लाख से अधिक नवीनतम ट्रेंडिंग ट्रेंड और 1500 से अधिक शीर्ष ब्रांडों पर एक ही दिन में डिलीवरी के साथ इस फेस्टिव सीजन में 4.7 लाख से अधिक प्रोडक्‍ट खरीदने का मौका मिलेगा।

फैशन ब्रांडों की चाहत रखने वाले कस्‍टमर्स के लिए अमेज़ॅन फैशन ट्रेंडिंग सबसे बड़ा फैशन डेस्टिनेशन है, जिसमें प्यूमा, फैबले, बीबा, ऑरेलिया, जॉकी, लोरियल, मिनिमलिस्ट, फास्ट्रैक, क्रॉक्स, एडिडास, मेबेलिन, एलन सोली, पीटर इंग्लैंड, अन्य जैसे 1200 से अधिक फैशन ब्रांडों के 40 लाख से अधिक प्रोडक्‍ट उपलब्‍ध है। कस्‍टमर्स को कलर कॉस्मेटिक्स और हेयर कलर, आउटफिट बिल्डर और स्टाइल स्नैप – एक इमेज बेस्‍ड सर्च टूल, जो कस्‍टमर्स को इमेज में दर्शाए गए आइटम को अपलोड और प्राप्‍त करने में सक्षम बनाता है, जैसी कई ब्‍यूटी कैटेगरी में वर्चुअल ट्राई-ऑन जैसी अत्याधुनिक टेक्‍नोलॉजी के इंटीग्रेशन के साथ एक शानदार खरीदारी अनुभव का आनंद मिलेगा। हमारे पास Amazon.in पर डेली लाइव सेशन भी हैं जैसे डील मांगे मोर और सुमुखी सुरेश, कुमार वरुण और कई अन्य लोगों के साथ वीकली शो, जिसमें कस्‍टमर्स  ऑफर डिटेल्‍स के साथ स्टाइल टिप्स, प्रोडक्‍ट जानकारी और प्रोडक्‍ट की उपयोगिता की जानकारी पा सकते हैं जो खरीदारी का सही निर्णय लेने में मदद करते हैं।

Share This Post

One thought on “इस फेस्टिव सीजन में Amazon.in पर जयपुर के कस्‍टमर्स द्वारा प्रीमियम फैशन और ब्‍यूटी ब्रांड्स की खरीदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *