उमैर की म्यूजिकल मास्टरपीस ‘रॉकस्टार विदाउट ए गिटार’ ने 2024 के टॉप एल्बम में जगह बनाई

नई दिल्ली: अग्रणी वैश्विक संगीत प्रकाशनों में से एक, जीनियस ने संगीत सनसनी उमैर के पहले एल्बम ‘रॉकस्टार विदाउट ए गिटार’ को वर्ष के शीर्ष 25 सर्वश्रेष्ठ एल्बमों में शामिल किया है। 20 वर्षीय, विलक्षण निर्माता ने पिछले कुछ वर्षों में स्वतंत्र रूप से लाखों स्ट्रीम एकत्र की हैं और दक्षिण एशियाई संगीत परिदृश्य में अग्रणी बनकर उभरे हैं, लगातार अपने सोनिक पैलेट की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। उनके एल्बम में 25 कलाकारों की विशेषता वाले 20 ट्रैक की एक प्रभावशाली लाइन-अप है जिसमें यंग स्टनर, केआर $ एनए, हसन रहीम और अब्दुल हन्नान जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं। सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट मिडिल ईस्ट द्वारा जारी किया गया एल्बम, उमैर की संगीत प्रतिभा के प्रति अटूट समर्पण को प्रदर्शित करते हुए, एक वास्तविक संगीत पथप्रदर्शक के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करता है।

दो मिलियन से अधिक योगदानकर्ताओं के एक भावुक समुदाय के साथ दुनिया के सबसे बड़े संगीत प्रकाशनों में से एक के रूप में, जीनियस कलाकारों, रचनाकारों और सुपरफैन के लिए संगीत से जुड़ी सभी चीजों पर चर्चा और पुनर्निर्माण करने का एक गंतव्य है। जीनियस उन कलाकारों पर प्रकाश डालता है जो संगीत संस्कृति को आकार दे रहे हैं और क्या नया है और क्या आगे है, इसे बताने में एक निर्णायक आवाज है।

उमैर ने कहा, “सच कहूं तो महान लोगों के बीच आपका नाम और आपका काम देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। मेरा मतलब है कि मेट्रो बोमिन के समान सूची में होना अवास्तविक लगता है।

नए सितारों के उभरने के साथ, दक्षिण एशिया दुनिया के सबसे रोमांचक संगीत परिदृश्यों में से एक बन गया है। परिणामस्वरूप, यह क्षेत्र नए वैश्विक हिट्स का केंद्र बन गया है, जिसका प्रमाण इस क्षेत्र को मिली संगीतमय सफलता से मिलता है। सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट मिडिल ईस्ट ने AUR पर हस्ताक्षर किए, जिसका हिट सिंगल “तू है कहां” एक वैश्विक चार्टबस्टर रहा है, जिसे मल्टी-प्लैटिनम वैश्विक सुपरस्टार ज़ैन के सहयोग से फिर से रिलीज़ किया गया था।  लेबल को सदके जैसे हिट का भी श्रेय दिया जाता है, जिसने स्पॉटिफाई ग्लोबल वायरल चार्ट पर #1 स्थान हासिल किया। सोनी म्यूजिक ने अपनी तरह के पहले दक्षिण एशियाई निर्माता-नेतृत्व वाले एल्बम, उमैर के ‘रॉकस्टार विदाउट ए गिटार’ को चैंपियन बनाया, जो संगीत जगत में एक अग्रणी कदम है। एक प्रमुख डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में उमैर की संगीत यात्रा का दस्तावेजीकरण किया, जिसमें उनके पहले एल्बम की सफलता पर प्रकाश डाला गया।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *