वेललेज की कोशिशें बेकार, भारत फाइनल में

दिल्ली: भारत ने सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने देखा कि बाएं हाथ के स्पिनर डुनिथ वेललेज ने गेंद से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट (5/40) लेकर भारत को 213 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया।

स्पिन गेंदबाज डुनिथ वेलालेज (5/40) और चैरिथ असलांका (4/18) ने बीच के ओवरों में कहर बरपाया और अंततः भारत को 49.1 ओवर में आउट कर दिया। 30 रन का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा (53), ईशान किशन (33) और केएल राहुल (39) थे।

बारिश के कारण खेल रुकने पर भारत का स्कोर 47 ओवर में 197/9 था। बारिश रुकने और मैच दोबारा शुरू होने के बाद, श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने आखिरी विकेट ले कर भारत की पारी को 213 रन पर समेट दिया।

श्रीलंका को लय बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर अपनी सधी हुई गेंदबाजी से प्रभावित किया, जबकि जसप्रित बुमरा (2/30) ने शुरुआती सफलताएं हासिल कीं, जिसने भारत की जीत में योगदान दिया। श्रीलंका की पारी 41.3 ओवर में 172 रन पर समाप्त हुई। श्रीलंका के लिए, धनंजय डी सिल्वा (41) और डुनिथ वेललेज * (42) के अलावा, कोई अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *