किलियन एम्बाप्पे रियल मैड्रिड पहुंचे: रोनाल्डो के उत्तराधिकारी ने प्रतिष्ठित नंबर 9 जर्सी के साथ पोज़ दिया

नई दिल्ली: किलियन एम्बाप्पे आधिकारिक तौर पर रियल मैड्रिड में शामिल हो गए हैं, जो उनके शानदार करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। फ्रांसीसी सुपरस्टार ने सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में प्रतिष्ठित नंबर 9 जर्सी के साथ पोज़ दिया, जिसमें रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ भी मौजूद थे। यह स्थानांतरण पीएसजी (पेरिस सेंट-जर्मेन) से एम्बाप्पे की मुफ्त स्थानांतरण के बाद हुआ है, और उनके आगमन पर जोरदार स्वागत हुआ, जिसमें लगभग 85,000 प्रशंसकों की उपस्थिति दर्ज की गई।

रियल मैड्रिड ने फ्रांस के यूरो 2024 के सेमीफाइनल में स्पेन के हाथों हार के बाद एम्बाप्पे के भव्य प्रस्तुति की घोषणा की। इस झटके के बावजूद, मैड्रिड में एम्बाप्पे का आगमन एक नई शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने मौजूदा यूरोपीय चैंपियंस के साथ पांच साल का अनुबंध किया, जिसमें उन्हें सालाना 15 मिलियन यूरो ($16.2 मिलियन) का वेतन और 100 मिलियन यूरो से अधिक का हस्ताक्षर बोनस मिला।

एम्बाप्पे को नंबर 9 जर्सी विरासत में मिलेगी, जिसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड में अपने समय के दौरान पहना था। अनावरण समारोह रोनाल्डो के भव्य स्वागत की याद दिलाता है जो 15 साल पहले हुआ था, जो क्लब की प्रमुख खिलाड़ियों को साइन करने की परंपरा को दर्शाता है। एम्बाप्पे की प्रस्तुति में पेरेज़ के साथ एक फोटो सत्र और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस शामिल थी, जहां उन्होंने स्पेनिश दिग्गजों में शामिल होने पर अपनी उत्तेजना व्यक्त की।

फ्रांस के कप्तान का आगमन रियल मैड्रिड के हमलावर लाइनअप को काफी मजबूत करने की उम्मीद है। प्रशंसक और फुटबॉल विश्लेषक उत्सुकता से देख रहे हैं कि एम्बाप्पे अपनी नई टीम के साथ कैसे तालमेल बिठाएंगे और क्या वह अपने पूर्ववर्तियों की सफलता को दोहरा पाएंगे। उनका स्थानांतरण रियल मैड्रिड की दुनिया के शीर्ष फुटबॉल क्लबों में अपनी स्थिति बनाए रखने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, और एम्बाप्पे की उपस्थिति उनके कहानी भरे इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए तैयार है।

Follow for more information.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *