दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर के  बाद,पाकिस्तान में इंटरनेट पर बैन

पाकिस्तान में छिपा भारत देश का सबसे बड़ा  और मोस्ट वांटेड दुश्मन  दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर आग  की तरह फ़ैल गयी है, और उसे इलाज के लिए कराची के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहाँ वो जिंदगी और मौत से लड़ रहा है ।  खबर के मुताबिक उस अस्पताल को  सुरक्षा सुरक्षा की दृष्टिकोण से पूरी तरह किले में तब्दील किया जा चूका है।  हालाँकि अभी तक इसपर कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, और होगी भी कैसे क्यूंकि पाकिस्तान ने आज तक यह माना ही नहीं की दाऊद को अपने देश में पनाह दिया है। 

शायद इसी बाबत पाकिस्‍तान में रात से ही  इंटरनेट को बंद कर दिया गया और सोशल मीडिया वेबसाइट पर भी पाबन्दी लगा  दिया गया है । अचानत इंटरनेट बंद होने के कारण लोगों  का ये दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर को देखते हुए इंटरनेट को बैन कर दिया गया।

इसके साथ यह बड़ी खबर भी पाकिस्तान से आ रही है की एक और कुख्यात आतंकवादी हबीबुल्ला खान , जो लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़ा हुआ  आतंकी था और  जिसके जिम्मे  आतंकी संगठन में भर्ती का काम था,  उसे रविवार शाम खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

 1993 के मुंबई में हुए आंतकी हमले का दाऊद इब्राहिम को  जिम्मेवार माना जाता है, जिस हमले में 257 मासूम लोगों की जान गयी थी, और उसके बाद से ही दाऊद पाकिस्तान में सेना और ISI की सरपरस्ती में रह रहा है । 

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *