वियतनाम में भव्य उत्सव: समिट इंडिया ट्रस्ट ने भगवान श्री राम के मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाया

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित समिट इंडिया ट्रस्ट ने हाल ही में वियतनाम में भगवान श्री राम के मंदिर के भव्य अभिषेक के समानांतर एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया, जिसने देश और विदेश दोनों का ध्यान आकर्षित किया। वियतनाम में सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर ने वैदिक रीति-रिवाजों का पालन करते हुए ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की मेजबानी की और स्थानीय निवासियों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू के नेतृत्व में समिट इंडिया ने एक महत्वाकांक्षी परियोजना शुरू की है जिसे अयोध्या प्रोजेक्ट के नाम से जाना जाता है। इस पहल का उद्देश्य विदेशी भूमि में भारतीय प्रवासियों के लिए अयोध्या जैसे भव्य मंदिरों का निर्माण करना है। यह महत्वपूर्ण उपक्रम शुरू हो गया है, जो अयोध्या परियोजना की महत्वपूर्ण शुरुआत का प्रतीक है। निकट भविष्य में, केन्या और वियतनाम में राम मंदिर के निर्माण के लिए अयोध्या की मिट्टी का उपयोग करके भूमि पूजन समारोह आयोजित किया जाएगा।

समिट इंडिया के वियतनाम चैप्टर के चेयरपर्सन, श्री जेपी मिश्रा, वियतनाम में अयोध्या परियोजना का नेतृत्व करते हैं, इसकी प्रगति को बढ़ावा देते हैं। हजारों लोगों ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में सक्रिय रूप से भाग लिया, जिससे इस प्रयास को बल मिला। समारोह के हिस्से के रूप में, रामचरितमानस की प्रतियां वितरित की गईं और केन्या में, भारतीय निवासियों ने शुभ अवसर में अपनी भागीदारी का प्रतीक, दीपक जलाए।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *