जैन मंदिर में महामंडल विधान सम्पन्न, निकली पालकी यात्रा…

लखनऊ : गोमतीनगर जैन मंदिर में आचार्य विशद सागर एवं मुनिश्री विशाल सागर जी महाराज के सानिध्य में 5 से 12 अक्टूबर तक चले समोशरण विधान का गुरुवार को पालकी यात्रा के साथ समापन हुआ। प्रात: भगवान की विमान पालकी यात्रा निकाली गई जिसमें भक्तों ने धूमधाम से नाचते गाते भगवान की फेरी संपन्न कराई। उसके बाद मंदिर में भगवान का महाअभिषेक किया गया। जिसका सौभाग्य अनीता सुकांत निकांत परिवारए रचित अग्रवाल एवं अक्षय जैन को मिला, पालकी उठाने का सौभाग्य अमित, संदीप, पीयूष, डॉ सारांश और मोनू को मिला।
इस अवसर पर आचार्य विशद सागर जी ने प्रवचन में कहा कि मनुष्य की आत्मा 84 लाख योनियों में घूमते हुए अनेक प्रकार के दुखों को सहन करते हुए एक इंद्रिय से पंच इंद्रिय तक के जीव बनकर दुखों को झेल रहा है। इन दुखों से छूटने का एकमात्र सहारा आत्मा परमात्मा का चिंतन मनन उनकी भक्ति से ही आपको अपने दुखों से मुक्ति मिलेगी ।
इस अवसर पर मंदिर के अध्यक्ष पीके जैन, मंत्री आलोक जैन, कोषाध्यक्ष संदीप जैन, उप मंत्री निकांत जैन, सुकांत विशाल, अमित, राकेश, पंडित पीयूष के आलावा महिला मंडल की अनीता, दीपाली जूली दीपिका वैशाली, पिंकी अंजू सलोनी, आरूषी, स्वाति आदि मौजूद रहे।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *