आईआईएफएल फाइनेंस गोल्ड लोन संरक्षकों की सेवा करने, संग्रहित सोने की संपत्तियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

गुडगाँव: आईआईएफएल फाइनेंस ने आज आश्वस्त किया कि वह अपने मौजूदा स्वर्ण ऋण ग्राहकों को बिना किसी व्यवधान के सेवा देने के लिए समर्पित है, कंपनी के सुरक्षित लॉकरों में संग्रहीत ग्राहकों के सोने की सुरक्षा पर जोर दिया गया है। 4 मार्च को हाल ही में आरबीआई पर्यवेक्षी प्रेस विज्ञप्ति के प्रकाश में, नया स्वर्ण ऋण अगली सूचना तक कंपनी द्वारा भुगतान अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। हालाँकि, RBI सर्कुलर द्वारा IIFL फाइनेंस को मौजूदा ऋणों और ग्राहकों को बिना किसी बाधा के सेवा जारी रखने की अनुमति है।

आईआईएफएल फाइनेंस ने कहा, “हम आपको आश्वस्त करना चाहेंगे कि आपका ऋण हमारे पास पूरी तरह से सुरक्षित है और आपको चिंता करने का कोई कारण नहीं है।”

“ये परिचालन संबंधी मुद्दे हैं और हम आरबीआई के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम आपके समर्थन और हम पर विश्वास की सराहना करते हैं। आईआईएफएल फाइनेंस के साथ कोई नैतिक या शासन संबंधी मुद्दे नहीं हैं।”

कंपनी ने पुष्टि की कि उसकी स्वर्ण ऋण शाखाएँ नियमित परिचालन बनाए रखेंगी, जिसमें कर्मचारी मौजूदा ग्राहकों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्परता से उपलब्ध रहेंगे। आईआईएफएल फाइनेंस ने अपने गोल्ड लोन संरक्षकों से किसी भी अविश्वसनीय स्रोत से गलत सूचना या अफवाहों के प्रति सावधानी बरतने का आग्रह किया। भारत में 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले, आईआईएफएल फाइनेंस के गोल्ड लोन डिवीजन में 2,721 शाखाएं शामिल हैं, जो मुख्य रूप से 19 लाख से अधिक बैंक रहित और कम बैंकिंग सुविधा वाले छोटे उद्यमियों को सेवा प्रदान करती हैं। ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र, औपचारिक बैंकिंग पहुंच में अंतर को पाटना।

इसके अलावा, होम लोन, माइक्रोफाइनेंस और बिजनेस लोन सहित आईआईएफएल फाइनेंस के अन्य सभी बिजनेस वर्टिकल निर्बाध रूप से काम करते रहेंगे। लगभग 78,000 करोड़ रुपये की प्रबंधनाधीन ऋण परिसंपत्तियों के साथ, आईआईएफएल फाइनेंस अपने उद्यमशीलता प्रयासों के माध्यम से आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने में भारत के छोटे उद्यमियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को गर्व से स्वीकार करता है।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *