नीरज चोपड़ा ने लॉज़ेन डायमंड लीग में भागीदारी की पुष्टि की, सीज़न के बाद मेडिकल विजिट की योजना बनाई गई

नई दिल्ली: भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 2024 पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के बाद लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। कड़ी प्रतिस्पर्धा और चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, 26 वर्षीय एथलीट ब्रेक नहीं ले रहा है। इसके बजाय, चोपड़ा ने अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज़ और फिजियो ईशान मारवाहा के साथ स्विट्जरलैंड के मैगलिंगेन में कठोर प्रशिक्षण लेते हुए यूरोप में रहने का विकल्प चुना है।

अपनी अगली बड़ी प्रतियोगिता के लिए तैयारी करते समय नीरज का दृढ़ संकल्प स्पष्ट है। जेएसडब्ल्यू द्वारा हाल ही में आयोजित एक बातचीत में, नीरज ने 22 अगस्त से शुरू होने वाली आगामी लॉज़ेन डायमंड लीग में अपनी भागीदारी की पुष्टि की। यह निर्णय कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी, रिपोर्टों को देखते हुए कि नीरज डॉक्टर से परामर्श करने के लिए यूरोप में ही रुके होंगे। उनकी चोट के संबंध में. हालाँकि, चोपड़ा ने तुरंत स्थिति स्पष्ट कर दी।

चोपड़ा ने बताया, “सौभाग्य से, पेरिस ओलंपिक अच्छा रहा और मुझे अपनी चोट से ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इसलिए मैंने सीजन पूरा करने और उसके बाद इलाज के बारे में डॉक्टर की सलाह लेने के बारे में सोचा।” उन्होंने यूरोप में रहने के अपने फैसले पर जोर दिया किसी भी तात्कालिक स्वास्थ्य संबंधी चिंता के बजाय सीज़न को मजबूती से ख़त्म करने की उनकी प्रतिबद्धता से प्रेरित था।

नीरज ने भविष्य के लिए अपनी योजनाएं भी साझा कीं और कहा कि वह सीजन खत्म होने के बाद सितंबर के अंत में भारत लौटेंगे। अपनी वापसी पर, वह अपनी कमर की समस्याओं के बारे में एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहते हैं, जो एक चिंता का विषय है लेकिन उनके ओलंपिक प्रदर्शन में बाधा नहीं बनी है।

ओलंपिक पदक के बाद भी नीरज चोपड़ा की उत्कृष्टता की निरंतर खोज, खेल के प्रति उनके समर्पण और जुनून को रेखांकित करती है। जैसे ही वह लॉज़ेन डायमंड लीग की तैयारी कर रहे हैं, प्रशंसक और समर्थक उत्सुकता से वैश्विक मंच पर उनकी निरंतर सफलता की आशा कर रहे हैं।

FOLLOW FOR MORE.

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *