NGO द्वारा नशे के खिलाफ जंग: एक पुनर्विचार की दिशा

नई दिल्ली: क्रिएटिव फाउंडेशन, एक गैर-सरकारी संगठन, ने नशे की लत और इसके इलाज की दिशा को सामने रखा है। पिछले महीने, 25 फरवरी को, नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित अरबिंदो भवन में, लोगों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से भाग लिया और डॉ. रत्नेश कुमार, एम्स, दिल्ली के पूर्व विशेषज्ञ ने नशे के मुद्दों और उनके प्रबंधन की जटिलताओं को समझाया।

इस आगामी मार्च में, एक अन्य कार्यक्रम में, एनजीओ ने जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया, जहां टाटा प्रोजेक्ट्स ने 9 मार्च, 2024 को एनजीओ को आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में परियोजना स्थल पर काम करने वाले लगभग 200 प्रतिभागियों ने एनजीओ के साथ मिलकर नशे के मुद्दों को हल करने की कोशिश की।

विनोद शर्मा, क्रिएटिव फाउंडेशन के अध्यक्ष, ने राजेश कुमार और राजेश जयसवाल के साथ मिलकर उन सभी को संबोधित किया। अध्यक्ष ने बताया कि सोशल मुद्दों पर इस तरह के कार्यक्रम अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे, जैसे कि वायु प्रदूषण, जल प्रबंधन आदि।

इन प्रयासों से स्पष्ट होता है कि क्रिएटिव फाउंडेशन नशे के खिलाफ लड़ाई में नेतृत्व कर रहा है, और उम्मीद और समर्थन को उन लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहा है जो इसे आवश्यकता समझते हैं।

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *